EC का कड़ा कदम, वोटिंग के दिन रहेंगे राजा भैया नजरबंद

0
28

प्रतापगढ़ : जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया के खिलाफ प्रतापगढ़ जिला प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है, राजा भैया को क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान नजरबंद रखा जाएगा, कुंडा विधानसभा सीट से विधायक राजा भैया के खिलाफ यह एक्शन 6 मई को प्रतापगढ़ में होने जा रहे पांचवें चरण के मतदान के तहत लिया गया है, गौरतलब है कि राजा भैया की छवि बाहुबली की मानी जाती है और मतदान के दौरान किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो इसलिए ये एक्शन लिया गया है।

केवल राजा भैया ही नहीं उनके साथ 9 लोगों को नजरबंद करने का फैसला लिया गया है, उनके नाम हैं, बाबागंज विधायक विनोद सरोज, सपा नेता गुलशन यादव, सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव, ये सभी नेता सिर्फ वोट देने बूथ तक जाएंगे।

बताते चलें कि कौशांबी लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान होना है, इस लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रतापगढ़ जिले की दो विधानसभा सीटें बाबागंज और कुंडा आती हैं, कुंडा से राजा भैया विधायक हैं, उन्होंने शैलेंद्र कुमार के रूप में अपना प्रत्याशी यहां से उतारा है।

गौरतलब है कि राजा भैया की पार्टी का यह पहला चुनाव है, मौजूदा सांसद भाजपा के विनोद सोनकर और पूर्व कैबिनेट मंत्री इंद्रजीत के सामने इस समय सबसे बड़ी चुनौती जनसत्ता दल ही नजर आ रहा है और सियासत पर जमीनी पकड़ के कारण शैलेंद्र सभी दलों को टक्कर दे रहे हैं, हालांकि सपा-बसपा का गठबंधन भी यहां मुकाबले में है, जो वोटों का गणित बिगाड़ सकता है।

समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं में से गिने जाने वाले शैलेंद्र कुमार के तौर पर राजा भैया ने बड़ा और सटीक दांव खेला है। अपने नामंकन पत्र में शैलेंद्र ने कई बातों का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी, मुकदमों आदि की जानकारी भी दी है, कौशाम्बी, प्रतापगढ़ और प्रयागराज के थानों में उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। हालांकि किसी मुकदमे में अभी उन्हें सजा नहीं हुई है, मुकदमे ट्रायल पर हैं।

वहीं उन्होंने अपनी संपत्ति के बारे में शपथ पत्र दिया है कि उनके मात्र पास नकद 1 लाख 75 हजार रुपये हैं। पत्नी ऊषा देवी के पास एक लाख 60 हजार रुपये, बेटी दीक्षा आर्य के पास 40 हजार व बेटे शास्वत के पास 50 हजार रुपये नकद हैं जबकि अपने बैंक एकाउंट की जानकारी में उन्होंने बताया है कि उनकी खाते में चार लाख 964 रुपये हैं। इसके अलावा दो कार शैलेंद्र के नाम और एक कार पत्नी के नाम है। शैलेंद्र के पास रायफल और रिवाल्वर भी है।