Home > Foregin > महिला को जिंदा जलाने के मामले में 4 को मौत की सजा

महिला को जिंदा जलाने के मामले में 4 को मौत की सजा

court-judgment-justice-Kabul , woman, dailymail , tez news , crime news 

काबुल- अफगानिस्तान कोर्ट ने राजधानी काबुल में भीड़ द्वारा महिला को जिंदा जलाने  के मामले में 4 लोगों को मौत की सजा सुनाई। 8 अन्य को 16 -16 साल की सजा हुई है। कथित तौर कुरान जलाने के आरोप में भीड़ ने महिला को मौत के घाट उतार दिया था। दुनियाभर में र्सुिखयों में रहे इस मामले में जज सैफुल्लहा मोजादीदी ने बुधवार को फैसला सुनाया। वहीं अन्य 8 लोगों को 16 साल की सजा दी है। कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में 18 लोगों को बरी किया। इस मामले में 19 पुलिसर्किमयों समेत 49 लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाया गया।

पुलिसवालों पर महिला को भीड़ के हमले से नहीं बचाने का आरोप है। बाकी बचे आरोपियों को रविवार को सजा सुनाई जाएगी। कोर्ट ने ५ दिनों की सुनवाई के दौरान मोबाइल फोन की फूटेज दिखाने के बाद कोर्ट ने ४ लोगों को दोषी पाया और उन्हें मृत्युदंड की सजा दी। इस मामले में कुछ लोग सोशल मीडिया पर डाले गए फूटेज के बाद गिरफ्तार किए।

हालांकि यह घटना 19 मार्च की। काबुल में सड़क पर सरेआम एक २७ वर्षीय महिला फरखुंदा को भीड़ ने बुरी तरह पीटने के बाद जिंदा जला दिया था। इस घटना के बाद दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरे देश प्रदर्शन हुए। लोगों ने महिलाओं की सुरक्षा और समानता के अधिकार सुनिाqश्चत करने की मांग की। – एजेंसी 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com