नेटवर्क के कंजेशन के लिए जियो की फ्री वॉइस कॉल जिम्मेदार ! - Tez News
Home > Business News > नेटवर्क के कंजेशन के लिए जियो की फ्री वॉइस कॉल जिम्मेदार !

नेटवर्क के कंजेशन के लिए जियो की फ्री वॉइस कॉल जिम्मेदार !

Reliance Jio  4Gमुंबई- हाल ही में चल रहे रिलायंस जिये कंपनी द्वारा फ्री कालिंग ऑफर मुद्दे पर मार्केट में मौजूद अन्य टेलिकॉम कंपनियों भारती एयरटेल, वोडाफोन व आइडिया ने नेटवर्क के कंजेशन के लिए नयी कंपनी रिलायंस जियो के नि:शुल्क वॉइस कॉल को जिम्मेदार ठहराया है।

हालांकि दूरसंचार नियामक ट्राई ने इन कंपनियों से कॉल ना लगने यह फिर कॉल फेल होने का कारण उनके उंचे दर को बताया है। बता दे कि ट्राई ने इन कंपनियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। सूत्रों का कहना है कि ट्राई फिलहाल कंपनियों के जवाबों का अध्ययन कर रहा है और इसका फैसला इस हफ्ते में कभी आ सकता है।

खबर है कि ट्राई को भारती एयरटेलए वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर से जवाब मिल गया है। आपको बता दे कि अपने जवाब में इन कंपनियों ने कहा है कि रिलायंस जियो द्वारा मुफ्त वॉइस कॉल के कारण ग्राहक इसे ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं जिसके कारण इंटरकनेक्शन प्वाइंट पर ट्रेफिक बढ़ गया है। हालांकि उक्त तीनों कंपनियों ने इस बारे में ईमेल का जवाब देने से इन्कार किया है।

बता दे कि रिलायंस जियो ने सितंबर के पहले सप्ताह में अपनी 4जी सेवाओं की शुरआत की थी। साथ ही कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए वॉइस कॉल हमेशा के लिए मुफ्त रखने की घोषणा की थी। जियो का आरोप है कि मौजूदा कंपनियां उसे पर्याप्त इंटरकनेक्शन प्वाइंट उपलब्ध नहीं करवा रहीं है जिसके कारण उसके ग्राहकों का कॉल फेल हो रहा है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com