Home > India News > मदरसों में रोज फहराएं तिरंगा, शिक्षा मंत्री ने की अपील

मदरसों में रोज फहराएं तिरंगा, शिक्षा मंत्री ने की अपील

मध्यप्रदेश के राज्य शिक्षा मंत्री विजय शाह ने राज्य के मदरसों से अपील की है कि बच्चों में देशभक्ति जगाने के लिए वह रोज तिरंगा फहराएं और राष्ट्रगान गवाएं। इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार ने 15 अगस्त के मौके पर सभी मदरसों में तिरंगा फहराने और तिरंगा रैली का आयोजन करने के लिए कहा था।

शुक्रवार को मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के 20वें संस्थापना दिवस के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह बात कही। उन्होंने मदरसों से स्कूल विभाग द्वारा जारी सभी नियमों का पालन करने को कहा। उन्होंने कहा, ‘स्कूल रोज तिरंगा फहराते हैं और राष्ट्रगान गाते हैं। मेरी मध्यप्रदेश के सभी मदरसों से अपील है कि वह भी ऐसा ही करें। मुझे नहीं लगता की इसमें किसी को कोई दिक्कत होगी।’

मंत्री ने इस मौके पर बोर्ड को बधाई दी। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले शाह ने सतना जिले में स्कूल के बच्चों को जय हिंद कहने को कहा था। उन्होंने कहा था कि बच्चे स्कूल में होने वाली हाजिरी के दौरान ‘यस सर’ की जगह पर अब ‘जय हिंद’ बोलेंगे। यह फरमान सभी स्कूलों में 1 अक्टूबर से लागू होगा।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि देशप्रेम के बारे में स्कूलों में जरूर बताना चाहिए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्कूल में प्यार, भाईचारा और देशभक्ति सब कुछ सीखाना चाहिए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com