Home > India News > पिछड़े मुसलमानों के बिना संपूर्ण विकास संभव नहीं- PM मोदी

पिछड़े मुसलमानों के बिना संपूर्ण विकास संभव नहीं- PM मोदी

File-Pic

भुवनेश्वर में आयोजित बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित कर रहे हैं। बीजेपी नेता और यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि अगली कार्यकारिणी की बैठक आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि 15 और 16 जुलाई 2017 को ये बैठकें होगी।

वहीं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई में विपक्ष ने सरकार को सहयोग नहीं किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी जैसे सरकार के बड़े फैसले पर विपक्ष ने विरोध जताया लेकिन लोगों ने बहुत सहयोग किया। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति से उठकर लोगों पीएम मोदी और बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। जावेडकर ने कहा कि ओबीसी बिल को राज्यसभा में कांग्रेस ने रोक दिया।

इससे पहले पीएम ने भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर का दर्शन किया। वहीं राजभवन में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया। पीएम ने यहां ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ पिका विद्रोह में हिस्सा लेने वाले स्वाधीनता सेनानियों के परिवार को मुलाकात की।
मोदी ने कहा कि दुर्भाग्य से हमारे देश में आजादी का बड़े पैमाने पर संघर्ष कुछ परिवारों और घटनाओं तक सीमित था।

शनिवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने अध्यक्षीय भाषण में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भगवान जगन्नाथ की धरती पर गुजरात, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी का स्वर्णिम युग सभी राज्यों में मुख्यमंत्री बनाने और पंचायत से ले कर संसद तक सफलता का परचम लहराने से ही आएगा।

मिशन ओडिशा के तहत भुवनेश्वर में भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अभी सिर्फ 13 राज्यों में भाजपा सरकार है लेकिन जब तक हर प्रदेश में हमारी सरकार नहीं होगी, तब तक पार्टी का स्वर्णिम काल नहीं कहलाएगा। कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष ने कहा, ‘2014 में जब हम जीते तो कहा जाने लगा कि भाजपा चरमोत्कर्ष पर पहुंच गई है।

इस साल विधानसभा चुनावों के बाद भी यही कहा गया लेकिन भाजपा का चरमोत्कर्ष आना अभी बाकी है। पार्टी देश के 60 फीसदी भौगोलिक क्षेत्र और 70 फीसदी आबादी पर शासन कर रही है। राजनीतिक विश्लेषक दो तिहाई बहुमत को बड़ी जीत बताते आ रहे हैं लेकिन भाजपा की जीत से विश्लेषण के पैमाने बदल गए हैं।’ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कार्यकारिणी की बैठक में शाह के भाषण का ब्योरा देते हुए यह जानकारी दी।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .