Home > State > Delhi > दो प्रमुख नौकरशाहों के ट्रांसफर से आहत केजरीवाल !

दो प्रमुख नौकरशाहों के ट्रांसफर से आहत केजरीवाल !

Arvind-Kejriwalनई दिल्ली- दिल्ली में दो प्रमुख नौकरशाहों के स्थानांतरण से आहत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपराज्यपाल के माध्यम से हर कीमत पर राजधानी दिल्ली को बर्बाद करने पर तुले हैं।

उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव तरुण सेन तथा लोक निर्माण विभाग सचिव सर्वज्ञ श्रीवास्तव का स्थानांतरण करने पर केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया सामने आई है। स्थानांतरित किए गए अधिकारी शहर में मोहल्ला क्लीनिकों व सरकारी स्कूलों में कक्षाओं का निर्माण कार्य देख रहे थे।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “आज, उपराज्यपाल ने कई अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। उनकी फाइलें मुख्यमंत्री या किसी को भी नहीं दिखाई गईं। क्या यही मोदी का लोकतंत्र है?” उन्होंने कहा, “मोदी जी दिल्ली को उपराज्यपाल के माध्यम से किसी भी कीमत पर बर्बाद करने पर तुले हैं।”

केजरीवाल ने कहा कि उपमुख्यंत्री मनीष सिसोदिया ने उनसे कई बार आग्रह किया कि इन अधिकारियों का 31 मार्च तक स्थानांतरण नहीं किया जाए, लेकिन उन्होंने उनकी एक नहीं सुनी। स्वास्थ्य व लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी संवाददाताओं से कहा, “उपराज्यपाल दिल्ली सरकार के प्रत्येक काम को किसी भी कीमत पर रोकने पर अड़े हैं।”

जैन ने कहा, “हमने उनसे दोनों अधिकारियों को 31 मार्च तक स्थानांतरित न करने का आग्रह किया था, क्योंकि वे मोहल्ला क्लिनीक व स्कूलों में कक्षाओं का निर्माण कार्य देख रहे थे।” जैन से संवाददाताओं से कहा, “वे अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं है।”




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com