Home > Gadgets > यूट्यूब वीडियो ऑफलाइन देखे, बिना इंटरनेट !

यूट्यूब वीडियो ऑफलाइन देखे, बिना इंटरनेट !

you tube - tez news#YouTube यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए जरुरी नहीं की आपके फोन में इंटरनेट होना है। आप बिना इंटरनेट के भी यूट्यूब वीडियोज़ का आनंद ले सकते हैं। जी हां! ऐसा यूट्यूब के नए फीचर यूट्यूब ऑफलाइन से संभव है।

इस फीचर के जरिए जब आपके फोन में इंटरनेट हो आप तब वीडियो को डाउनलोड करें और उसे बाद में कभी भी देख सकते हैं।

इस फीचर के साथ यूज़र को वीडियो देखने के लिए बार स्ट्रीमिंग के चक्कर में नहीं पड़ना होगा, साथ ही यूज़र का डाटा भी खर्च नहीं होता है। हां लेकिन इस वीडियो को आप 48 घंटों तक ही देख सकते हैं। साथ ही यूट्यूब पर उपलब्ध हर वीडियो ऑफलाइन मौजूद नहीं होता है।

ऑफलाइन वीडियोज़ देखने के लिए यूज़र्स वीडियो को फोन में सेव कर सकते हैं। आपको बता दें कि ये वीडियो एड सपोर्ट के साथ आते हैं। यानी की वीडियो से पहले आपको एड देखना पड़ेगा। आइए जानते हैं यूट्यूब ऑफलाइन फीचर को कैसे इस्तेमाल करते हैं।

इस समय ऑनलाइन वीडियो देखने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल यूट्यूब का ही होता है। YouTube पर अलग-अलग क्वालिटी के Videos मौजूद ऐसे में आप जितनी अच्छी क्वालिटी के वीडियो देख्खेंगे आपका इंटरनेट डेटा उतना ही ज्यादा खर्च होगा।

ऐसे में यदि आप वीडियोज को बार-बार देखते हैं तो भी नेट डेटा ज्यादा खर्च होता है। ऐसे में हम आपको ऑफलाइन वीडियो देखने का तरीका बता रहे हैं जिसें यूज कर आप बिना इंटरनेट के किसी भी क्वालिटी का वीडियो यूट्यूब पर बिना नेट डेटा खर्च किए देख सकते हैं।

how to watch You Tube videos offline without internet



Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com