Home > Business > अब बेहद कम कीमत में नोकिया के दो स्मार्टफोन !

अब बेहद कम कीमत में नोकिया के दो स्मार्टफोन !

nokia-logoदूरसंचार क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में शुमार फिनलैंड की कंपनी नोकिया स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापसी की तैयारी में है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कंपनी इस साल के अंत तक दो नया एंड्रायड 7.0 नूगा के साथ आने की तैयारी में है।

द इंक्वायरर की खबर के अनुसार, दो ऐसे डिवाइस हैं जिनका नामकरण अभी नहीं किया गया है। इनकी मेटल डिजाइन आईपी 68 प्रमाण पत्र की अर्हता को पूरा करती है। इसका मतलब यह हुआ कि सैमसंग के गैलेक्सी S7 की तरह ही इन पर पानी का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, हो सकता है यह स्मार्ट फोन 5.2 इंच और 5.5 इंच क्यूएचडी स्क्रीन और फिंगरप्रिंट स्कैनर और नए तरह के कैमरे से युक्त हो। दोनों स्मार्टफोन के स्प्लीट स्क्रीन मोड व अत्याधुनिक खूबियों से संपन्न होने की उम्मीद है। संकेत तो यह भी मिले हैं कि ये 3D टच जैसी तकनीक से लैस होंगे।

बाजार में अपने वजूद को बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रही इस कंपनी ने मई में कहा था कि उसने फिनलैंड स्थित एचएमडी को नोकिया ब्रांड नाम से मोबाइल फोन और टैबलेट बनाने का लाइसेंस दिया है।

दो साल पहले माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया के फोन व्यवसाय को 7.2 अरब डालर में खरीदा था। माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल अपने फोन के प्रयासों में 7800 नौकरियों में कटौती की है और 7.6 अरब डॉलर खर्च किए हैं।

माइक्रोसॉफ्ट की लुमिया और विंडोज फोन रणनीति नाकाम हो गई क्योंकि दोनों की बिक्री और विंडो फोन की बाजार की हिस्सेदारी बहुत कम हो गई है।

यह माना जा रहा है कि नोकिया विंडोज फोन के साथ सफल नहीं हुई जिसकी वजह से मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी दूसरी योजना पर काम कर रही है।

 

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .