Home > Gadgets > वॉट्सऐप पर अब नहीं होंगा ये! हुआ बड़ा परिवर्तन

वॉट्सऐप पर अब नहीं होंगा ये! हुआ बड़ा परिवर्तन

वॉट्सऐप का सबसे पॉपुलर फीचर ‘Delete for Everyone’ में एक नया अपडेट आया है।

इस फीचर में सेंडर भेजे गए मैसेज को 1 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड के अंदर डिलीट कर सकता है, जिसके बाद सेंडर और रिसीवर दोनों के फोन से Message डिलीट हो जाते हैं। नए अपडेट में वॉट्सऐप ने Recipient limit में बदलाव किया है।

Recipient limit को अपडेट करने का मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करते हैं, लेकिन यूजर को आपके वापस लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो ये मैसेज डिलीट नहीं होगा।

उदाहरण के तौर पर हो सकता है कि आपने जिस यूज़र से मैसेज डिलीट किया है, उसका फोन बंद हो तो ऐसे में यूज़र के पास से मैसेज डिलीट नहीं होगा।

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक कंपनी ने ये कदम उन यूजर्स को ध्यान में रख कर उठाया है, जो रिवोक मैसेज का गलत फायदा उठाकर हफ्तों, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं।

हालांकि अगर यूज़र 13 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड में आपका मैसेज receive कर लेता है, तो अभी भी 1 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड पहले भेजे गए मैसेज को Delete किया जा सकता है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .