गोडसे की मूर्ति हटाई तो गांधी की मूर्तियां भी सुरक्षित नहीं रहेंगी- हिन्‍दू महासभा - Tez News
Home > India News > गोडसे की मूर्ति हटाई तो गांधी की मूर्तियां भी सुरक्षित नहीं रहेंगी- हिन्‍दू महासभा

गोडसे की मूर्ति हटाई तो गांधी की मूर्तियां भी सुरक्षित नहीं रहेंगी- हिन्‍दू महासभा

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गोली मारने वाले नाथूराम गोडसे के मंदिर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। हिंदू महासभा ने एक बार फिर विवादित बयान देते हुए कांग्रेस को धमकी दी है। महासभा का कहना है कि अगर कांग्रेस गोडसे की मूर्ति हटाती है तो इसके जवाब में महात्मा गांधी की मूर्तियां तोड़ दी जाएंगी।

दरअसल मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हिंदू महासभा ने नाथूराम गोडसे के मंदिर का निर्माण किया है, जिसका कांग्रेस काफी विरोध कर रही है। हिंदू महासभा के इस कदम के खिलाफ कांग्रेस जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि जिन लोगों ने गोडसे के मंदिर का निर्माण किया है उन सभी लोगों के खिलाफ राष्ट्रदोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही कांग्रेस ने उग्र आंदोलन करने की धमकी भी दी थी और कहा था कि अगर दो दिन के अंदर गोडसे की मूर्ति नहीं हटाई जाएगी तो मूर्ति को तोड़ दिया जाएगा।

बता दें कि ग्वालियर में गोडसे का मंदिर बनाए जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि उन्होंने काम नहीं रुकवाया। बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा था, ‘मैंने सुना है कि ग्वालियर में गोडसे का मंदिर बना है। ग्वालियर में कांग्रेस के वह कद्दावर नेता (सिंधिया) जिन्हें महाराजा कहलाने में खुशी होती है, उनमें क्या इतनी भी क्षमता नहीं है कि वह इस तरीके के काम (गोडसे मंदिर का निर्माण) को रोक सकें।’

वहीं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज का कहना है कि उन्होंने मंदिर बनाने के लिए जिला प्रशासन से जमीन की मांग भी की थी। उन्होंने बताया, ‘हमने 9 नवंबर को जिला प्रशासन से नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने के लिए जमीन की मांगी थी।

प्रशासन द्वारा इंकार किए जाने पर ग्वालियर के दौलतगंज क्षेत्र में स्थित अपने कार्यालय में ही गोडसे का मंदिर बनाया है।’ मामले में पुलिस महानिरीक्षक (इंटेलिजन्स) मकरंद देऊस्कर ने बताया, ‘यह मामला हमारी जानकारी में आया है। जिला पुलिस अधीक्षक इस मामले को देख रहे हैं और कानूनी सलाह के बाद इस बारे में उचित कार्रवाई की जाएगी।’

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com