गांधीगिरी का असर, वाहनों का किराया 2 रु कम - Tez News
Home > India News > गांधीगिरी का असर, वाहनों का किराया 2 रु कम

गांधीगिरी का असर, वाहनों का किराया 2 रु कम

अजमेर [ TNN ] भाजपा कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ ने गुरुवार सुबह गांधी भवन चौराहे पर टेम्पो एवं सिटी बस चालकों को गुलाब का फूल देकर वाहनों में किराया घटाने की पहल की। गांधीगिरी से की गई पहल का स्वागत करते हुए 2 रुपए किराया कम कर दिया गया। इससे जनता के सिर से आर्थिक बोझ हलका हुआ है।

Gandhigiri effect, rent vehicles at Rs 2प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष गोपाल बंजारा ने आम जनता पर वाहनों का आर्थिक बोझ बढ़ता देख किराये दर में कमी लाने की पहल शुरु की। इसके तहत गुरुवार को बंजारा और उनके साथियों ने गांधी भवन चौराहे पर जमा होकर टेम्पो एवं सिटी बस चालकों को गुलाब का फूल देकर किराया कम करने की मांग रखी। इस मांग को देखते हुए प्कोष्ठ के साथ जनता भी कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हो गई। एकजुट होकर किराया दर में कमी लाने की उठाई जा रही आवाज को देखते हुए टैम्पो एवं सिटी बस चालकों सहित उनकी यूनियन ने प्रकोष्ठ द्वारा की जा रही पहल का स्वागत करते हुए किराये दर में कमी करने की मांग मंजूर कर ली। अब टेम्पो एवं सिटी बसों में सफर करने वालों के लिए 2 रुपए किराया कम कर दिया है।

प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बंजारा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के प्रयासों से 7 बार पेट्रोल व डीजल के दामों में कमी की गई। बावजूद इसके मुसाफिरों से मनमना किराया वसूला जा रहा था। जनता का आर्थिक बोझ कम करने के लिए प्रकोष्ठ द्वारा शुरु की गई पहल पहले दिन ही कामयाब हो गई। गांधीगिरी को कामयाब बनाने में तुलसी सोनी, सुभाष खण्डेलवाल, उमेश गर्ग, अजय भाटिया, धर्मराज यादव, धर्मपाल जाटव, भंवरलाल साहू, रोहित यादव, देवेन्द्र बंजारा, ऋषिराज सैन, आयुषि माहेश्वरी, सुरेन्द्रसिंह पुरोहित, भावना कंवर, अदिति सेमसन, नेहा पतरस, अंजना वर्मा, गोपाल पाराशर, नरसिंह, हेमराज भण्डारी सहित अनेक प्रकोष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

गांधीगिरी का जबाव मिला विनम्रता से :
प्रकोष्ठ द्वारा गांधीगिरी से चलाए गए अभियान को देख सिटी बस, टैम्पो चालक यूनियन के पदाधिकारी मौके पहुंचे। उन्होंने प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष से अभियान को बंद करने का विनम्रता से आग्रह किया और कहा कि हम सभी आपके साथ हैं। उन्होंने आज से ही किराया 2 रुपए कम कर न्यूनतम किराया 7 रुपए के स्थान पर पांच रुपए करने की घोषणा की।

अच्छे दिन की शुरुआत :
सिटी बस यूनियन अध्यक्ष शक्तिसिंह, मो. शकील अब्बासी टेम्पो यूनियन के अध्यक्ष गुलाबचन्द बनिष्टियां ने संयुक्त रुप से बताया कि पिछली कांग्रेस सरकार के शासनकाल में डीजल पेट्रोल के दामों लगातार वृद्धि के कारण ही सिटी बस, टैम्पो यूनियनों ने न्यूनतम किराया 5 रुपये से 7 रुपए किराया था। अब जब कांग्रेस के कुशासन का अन्त हो गया है। आज भाजपा कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल बंजारा द्वारा गांधीगिरी से किराया कम कराने का अभियान चलाए। हम सभी यूनियन के पदाधिकारी नरेन्द्र मोदी के अच्छे दिनों व प्रकोष्ठ के गांधीगिरी का सम्मान करते हुए आज से ही न्यूनतम किराया 7 रुपये के स्थान पर 5 रुपये करने की घोषणा करते हैं। हम यूनियन के पदाधिकारी भी मोदीजी के अच्छे दिनों की शुरुआत में सहभागी बनेंगे। उन्होंने आमजन से आग्रह किया कि वे सिटीबस व टेम्पो चालकों को 5 रुपये खुल्ले दे फिर भी यदि कोई चालक ज्यादा किराया लेता है तो उसकी शिकायत उन्हें मोबाइल पर करें। हमारा मोबाइल नम्बर हर सिटी बस व टैम्पो चालक के पास उपलब्ध है।
रिपोर्ट :-सुमीत कलसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com