Home > India News > एमपी: अब पोस्ट आफिस से मिलेगा गंगा जल

एमपी: अब पोस्ट आफिस से मिलेगा गंगा जल

Demo-Pic

Demo-Pic

बैतूल- सनातन धर्म में गंगा जल के महत्व और आस्था को देखते हुए सरकार ने पोस्ट आफिसों से गंगा जल बेचने का निर्णय लिया है । अब किसी को भी गंगा मैया का पवित्र जल लेने अलाहबाद काशी या हरिद्वार नहीं जाना पडेगा । शासन अब आपके नज़दीकी पोस्ट आफिस से जल्द ही विक्रय शुरू करने जा रहा है । सम्भवतः जुलाई के प्रथम सप्ताह से बैतूल के मुख्य डाक घर से इसकी शुरूआत हो जायेगी ।

मिली जानकारी के मुताबिक़ गंगा जल 12 और 22 रूपये वाली प्लास्टिक की बोतलों में इस जल का विक्रय शुरू होगा । इस योजना से सरकार की मंशा है की गंगा में आस्था रखने वालों के घरो तक गंगा जल पहुंचाना है । हिन्दू रीती रिवाजो में गंगा जल का अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है ।

डाक विभाग के वरिष्ठ अधिकारियो ने बताया की 12 रूपये में 200एम् एल और 22 रूपये वाली प्लास्टिक बोतल में 350 एमएल गंगा जल पैक हो कर आरहा है ।गंगा जल को ऋषिकेश से भरकर मंगवाया जा रहा है ।जिसे मुख्य डाक घर के अलावा सभी डाकघरों से विक्रय किया जाना है ।

आस्था के साथ होगा विक्रय
पोस्ट आफिस से बिकने वाले गंगा जल को आस्था के साथ बेचा जायेगा ।इस गंगा जल को वहां से पैक करके बुलवाया जारहा है जहां गंगा जी सबसे पवित्र मानी जाती है ।सरकार द्वारा बिना लाभ हानि के लोगों के घरो तक पहुंचाने प्रयास कर रहा है ।इस योजना के पीछे सरकार की इच्छा है की आम आदमी तक साफ़ स्वच्छ गंगा जल पहुंचाना है ।वही लोगों को जानकारी लगने के बाद गंगाजल खरीदने खासा उत्साह दिख रहा है ।

मुख्य पोस्ट मास्टर एम् एल चन्देल कहते है कि सरकार द्वारा पोस्ट आफिस से गंगाजल के विक्रय को लेकर सभी तैयारी कर ली गई है जैसे ही हमें प्राप्त होगा उसकी बिक्री शुरू का दी जायेगी ।

रिपोर्ट- @अकील अहमद

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com