Home > India > उमा भारती की सोनिया को सलाह इंदिरा की तरह न बने

उमा भारती की सोनिया को सलाह इंदिरा की तरह न बने

Uma bhartiइंदौर – केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इंदौर में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को आड़े हाथो लेते हुए कहा की कानून अपना काम कर रहा हैं उन्हें कानून का सम्मान करना चाहिए और बहु अपनी सास सोनिया गाँधी की तरह न बने जिन्होंने इलाहबाद कमीशन का विरोध कर देश में इमरजेंसी लगा दी थी बाद में इंदिरा गाँधी और उनके बेटे को देश ने चुनाव हरा दिया था अगर वह कानून का पालन नहीं करेगी तो देश उन्हें माफ़ नहीं करेगा अगर इंदिरा गाँधी की तरह बनना हैं तो उन्होंने जैसे बांग्लादेश को आजाद कराया था वैसा करे।

संसद के गतिरोध पर उन्हें कहा की विपक्ष में कांग्रेस अगर सरकार को ब्लेक मेल करना चाहती हैं तो वह सोच ले की हम न ब्लेक है न मेल इस लिए ब्लेक मेल नहीं होंगे … अगर विपक्ष सपोट करता तो निर्भया कानून बन जाता। . सोनिया राहुल अपना न सोचे देश का और देश में लड़कियों की इज्जत का भी सोचे।

उमा भारती ने देश में छिड़ी अ सहिस णुता की बहस पर कहा की मुट्ठी भर लोग देश के अच्छे माहोल को ख़राब कर रहे हैं देश में सब मिल जुल कर रह रहे हैं जो लोग बोलने की स्वतंत्रा का गलत स्तेमाल कर रहे हैं उनपर कारवाही होना चाहिए।

उमा भारती ने राम मंदिर पर कहा की आज भी वह राम मंदिर आंदोलन के साथ हैं और विश्व हिन्दु परिषद के फैसले को मांगेगी इस मुद्दे पर कोर्ट का फैसला आ चूका अब दोनों पक्षों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश और मुलायम सिंह यादव बैठाये और बातचीत से मामला हल करे।

नमामि गंगे अभियान पर उन्होंने कहा की सरकार के 20 हजार करोड़ रूपए को हम खर्च नहीं करना चाहते विश्व से नदी सफाई अभियान में जनभागीदारी में मदद लेकर गंगा को साफ किया जयेगा उन्होंने नदी से कितना पानी लिया जाये इसके लिए एक कानून की बात कही की जल्द केंद्र सरकार कानून बनाएगी जिससे नदी से पानी लिए जाने की भी सीमा तय तो सभी राज्यों की सहमति से यह कानून बनया जायेगा जमीन के कम होते जल इस्तर पर उन्होंने कहा की देश की वाटर हार्वेस्टिंग की जरुरत हैं सभी को मिल कर उस पर काम करना पड़ेगा।

सिंहस्‍थ को लेकर साधु संतो की शिप्रा नदी की सफाई पर नाराजगी पर उमा भारती ने कहा की यह राज्य का विषय हैं इस पर में कुछ नहीं कहूँगी अगर मेरे पास प्रस्ताव आता हैं तो उसे जल्द स्वीरत किया जायेगा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com