Home > India > उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : अखिलेश ने गायत्री के पक्ष में प्रचार किया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : अखिलेश ने गायत्री के पक्ष में प्रचार किया

अमेठी- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति जोकि ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर हैं। हालही में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा रेप का केस दर्ज करने का निर्देश दिया था। जिनके पक्ष में प्रचार के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आने को लेकर लग रहे कयासों पर लगाम लगते हुए अखिलेश ने गायत्री के पक्ष में प्रचार किया। अपने संबोधन के दौरान अखिलेश ने रेप के आरोप झेल रहे अपने मंत्री को लेकर तंज कसते हुए कहा कि इन्हें जिता देना हालांकि आजकल ये न्यूज में छाए हुए हैं।

इस मौके पर उन्होंने मोदी पर हमला बोला कहा-“मोदी बिजली पर झूठ बोलते हैं वे गंगा मैया की कसम खाएं और बताएं कि काशी को 24 घंटे बिजली मिलती है या नहीं।” इससे पहले गायत्री ने स्पीच देते हुए कहा-” मुझे फंसाया जा रहा है मेरे ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं।”

इससे पहले गायत्री ने स्पीच देते हुए कहा-“मुझे फंसाया जा रहा है मेरे ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं।” इस दौरान वे रो पड़े और कहा कि अब मैं अखिलेश यादव के साथ मंच शेयर नहीं करूंगा। मैं जनता के बीच का आदमी हूं और अब उनके बीच ही रहूंगा।”

बता दें,हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने गैंगरेप और सेक्शुअल हैरेसमेंट के मामले में गायत्री प्रजापति के खिलाफ यूपी पुलिस से तुरंत एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। मामले में एफआईआर तो दर्ज हो गई है,लेकिन अब तक उन्हें अरेस्ट नहीं किया गया है। इस संदर्भ में रविवार को रेप आरोपियों की तलाश में लखनऊ पुलिस ने एक आरोपी के होटल पर छापेमारी भी की है। लेकिन ये छापेमारी महज खानापूर्ति के रूप में ही समझी जा रही है।

अखिलेश ने और क्या कहा-
अखिलेश ने कहा,”मोदी कहते हैं कि गंगा मैया ने मुझे गोद लिया है। उन्हें कसम खाकर बताना चाहिए कि काशी में 24 घंटे बिजली आती है या नहीं।।”
बीजेपी के बुजुर्ग विधायक श्यामराव देव चौधरी के धरने के बाद हमने बनारस में 24 घंटे बिजली दी। प्रशासन के लोगों ने कहा था कि चौधरीजी का कुछ कीजिए,वो काफी बुजुर्ग हैं।”

कई बार मोदीजी की मन की बात सुन ली। वे काम की बात कब करेंगे।”समाजवादियों ने बहुत काम किया है। आने वाले समय में और काम करेंगे।
मोदी अगर हाईवे पर चलेंगे तो साइकिल का ही बटन दबाएंगे। अखिलेश ने कहा,”मैं तो कहना चाहता हूं कि मोदी अगर हाईवे पर चलेंगे तो साइकिल का ही बटन दबाएंगे।”

हम आने वाले समय में एक हजार रु.पेंशन देकर लोगों की मदद करेंगे। ये चुनाव सरकार बनाने का है। साइकिल चुनाव चिह्न मत भूलना हमने लोगों को साथ लेकर चलने का काम किया है। लोग समाजवादियों को जानते हैं। ये लोग हैंडल छोड़कर भी साइकिल चला लेते हैं अब तो कांग्रेस का भी हाथ लगा है। सोचिए,साइकिल कितनी तेज चलेगी। हम तो विपरीत हवा में साइकिल चला लेते हैं। अगर हवा साथ हो तो सोचो,साइकिल कितनी तेज चलेगी अगर बैलेंस सही बनाओगे तो साइकिल सही और तेज चलेगी। बस,चुनाव में साइकिल चुनाव चिह्न याद रखना।”

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आने के पहले गायत्री ने छोड़ा मंच
अमेठी में अखिलेश यादव का चुनावी जनसभा होना था। अभी अखिलेश यादव मंच पर आये भी नही थे कि गायत्री पहले ही मंच छोड़ कर चले गये। दरअसल गायत्री इस दौरान मंच पर फूट फूट कर रो पड़े जिसे देख वहा मौजूद लोग भी हैरान रह गये। इससे पहले भी गायत्री अपने कारनामों के चलते सुर्खियों में चले आ रहे है। सुबह से ही अखिलेश पर विरोधी निशाना साध रहे थे कि क्या अखिलेश गायत्री के साथ मंच संझा करेंगे। अखिलेश की छवि को देखते हुए गायत्री खुद मंच छोड़ कर चले गये।

अमेठी में 27 फरवरी को चुनाव
गायत्री प्रजापति अमेठी से सपा के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने यहां से अमिता सिंह को टिकट दिया है। इस सीट पर सपा और कांग्रेस के बीच फ्रेंडली फाइट है। अमेठी में 27 फरवरी को चुनाव होना है।
रिपोर्ट- @राम मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com