Home > India > यूपी में मंत्री रहे गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

यूपी में मंत्री रहे गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

लखनऊ : गैंगरेप के आरोपी और यूपी की अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उन्हें लखनऊ से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश के बाद से ही वो लगातार फरार चल रहे थे और पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी।

गायत्री प्रजापित की गिरफ्तारी की पुष्ट करते हुए यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने कहा है कि प्रजापति को गिरफ्तारी बुधवार सुबह लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। प्रजापति के अलावा इस केस के सात अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

इससे पहले पुलिस ने मंगलवार को प्रजापति के बेटे और भतीजे को गिरफ्तार किया था। इन दोनों पर आरोप था कि इन्होंने रेप के आरोपियों को पनाह दी थी। बता दें कि चुनाव के दौरान मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही प्रजापति लगातार फरार चल रहे थे और पुलिस लगातार उनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी।

बता दें कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि प्रजापति ने उसे सपा का बड़ा चेहरा बनाने का लालच देकर दो साल तक रेप किया और उनके सहयोगियों ने भी उसके साथ ब्लैकमेल कर गैंगरेप किया। महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि 2016 में पूर्व मंत्री के जन्मदिन पर बुलाकर उसकी बेटी के साथ भी छेड़छाड़ की गई।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com