Facebook पर ऐसे बने स्टार, मिलेंगे हजारो Like और Share - Tez News
Home > Gadgets > Facebook पर ऐसे बने स्टार, मिलेंगे हजारो Like और Share

Facebook पर ऐसे बने स्टार, मिलेंगे हजारो Like और Share

सोशल साइट फेसबुक का उपयोग शुरूआत में यूजर्स द्वारा अपने दोस्तों और परिवार से जुड़ने के लिए किया जाता रहा है किंतु आज फेसबुक का दायरा और भी बढ़ गया है। फेसबुक का उपयोग करते समय अधिकतर यूजर्स को लगता है कि उन्हें उनके फेसबुक फ्रेंड नोट करें और वे उनके बीच लोकप्रिय हो जाएं। ऐसे में आपका फेसबुक प्रोफाइल आपकी मदद करता है और इसी को देखकर लोग आपके फेसबुक फ्रेंड बनते हैं। किंतु फेसबुक पर लाइक्स बढ़ाने और अपने दोस्तें के बीच लोकप्रिय होने के लिए आप कुछ टिप्स की मदद से ले सकते हैं। आगे हमने ऐसे ही कुछ टिप्स जानकारी दी है जो कि आपको फेसबुक स्टार बनाने में मदद करेंगे।

प्रोफाइल पिक्चर:- फेसबुक पर सबसे महत्वपूर्ण प्रोफाइल फोटो होता है वह जितना आकर्षक होगा लोगों का ध्यान उतना ही आपकी ओर जाएगा। साधारण फेस का फोटो लगाने के बाजए कुछ अलग करें। फोटो को थोड़ा एडिट करें और आकर्षक बनाएं। कुछ विंटेज इफेक्ट डालें या शैडो डालें तो बेहतर लगेगा।

इंटेक्शन:– फेसबुक पर आप जितना अधिक इंटेक्शन करते हैं उतना ही आप लोकिप्रय भी होते हैं। इसके लिए जरूरी नहीं कि आप किसी से भी घुलने मिलने के बजाय अपने दोस्तों से ही बातचीत करें, उनके आॅनलाइन होने पर उन्हें मैसेज करें और उनके मैसेज का रिप्लाई भी करें। इंटरेक्शन के लिए आप चाहें तो आर्टिफिशियल हार्ट, स्माइल, गिफ्ट या इमोजी का भी उपयोग कर सकते हैं।

पोस्ट:- फेसबुक पोस्ट पर ज्यादा गंभीर मुद्दे पर बात न कर हल्के और मजाकिए पोस्ट करें। इस तरह के पोस्ट पर ढेर सारे कमेंट और लाइक मिलेंगे। यदि फेसबुक पर किसी गंभीर मुद्दे पर लिख भी रहे हैं तो उस पर सवाल बनाकर छोड़ दें। इस पर काफी कमेंट आएंगे। शायरी भी भारत में लोग बेहद पसंद करते हैं।

मैसेज बिल्कुल स्पष्ट हो:– यदि आप फेसबुक पर मैसेज लिखना व पोस्ट करना पसंद करते हैं तो ऐसा करते समय ध्यान रखें कि आपके द्वारा फेसबुक पेज पर डाला गया हरेक पोस्ट का मैसेज बिल्कुल स्प्ष्ट होना चाहिए। छोटा और अच्छा मैसेज ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का कार्य करने के अलावा आपको फेसबुक स्टार बनाने में भी सहयोग करेगा।

लाइक और शेयर:- फेसबुक पर अपने हरेक पोस्ट को शेयर न करें। कुछ चुनिंदा पोस्ट को ही शेयर करें जो आपको खुद बहुत ज्यादा अच्छा लगे। वहीं फेसबुक वॉल पर दिखने वाले हरेक पोस्ट को लाइक भी न करें। केवल उन्हीं पोस्ट को लाइक करें जिनका कोई अर्थ हो और लोगों को जागरूक करने में महत्वपूर्ण हों। इन पोस्ट में केवल कोई कोटेशन ही नहीं बल्कि फोटो और इमेज भी हो सकती है।

न हो इमोशन:- कई बार फेसबुक पर शेयर की गई फोटो या कोटेशन आदि पर लोगों के कमेंट्स आपको नाराज कर सकते हैं। ऐसे में यदि आप फेसबुक पर अपने दोस्तों के बीच लोकप्रिय होना चाहते हैं तो इस प्रकार के मैसेज आने पर नाराजगी न जताएं और न ही उसके बदलें कोई रिप्लाई करें।

फेसबुक पर अपडेट रहें:- फेसबुक स्टार बनने के लिए यह जरूरी है कि फेसबुक पर हमेशा मौजूद रहने की कोशिश करें। इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं कि आप आॅनलाइन रहें बल्कि फोन के माध्यम से फेसबुक को आॅनलाइन करके रखें ताकि कोई भी अपडेट आए तो आपको तुरंत उसका नोटिफिकेशन मिल जाएं। @मल्टीमीडिया

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com