Home > State > Delhi > गाजीपुर निकाय चुनाव : अध्य‍क्ष के लिए 7 सभासद के लिए 20 नामांकन

गाजीपुर निकाय चुनाव : अध्य‍क्ष के लिए 7 सभासद के लिए 20 नामांकन

गाजीपुर : नगर पालिका परिषद न्याय पंचायत अध्यक्ष व सभासद पद के लिए गुरूवार को अध्यक्ष पद के लिए 7 व सभासद के लिए 20 प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

जिसमें सादात न्याय पंचायत अध्यक्ष पद के लिए फुलमति देवी व सभासद के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जंगीपुर न्याय पंचायत परिषद सभासद पद के लिए एक प्रत्याशी ने पर्चा भरा। सैदपुर न्याय पंचायत सभासद के लिए एक प्रत्याशी पर्चा भरा। दिलदारनगर न्याय पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए बसपा प्रत्याशी अलीशेर राईनी उर्फ भोलू, निर्दल प्रत्याशी वसीम राईनी ने नामांकन किया।

वही सभासद के लिए 13 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। जमानियां नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए अनिल गुप्ता, जयप्रकाश यादव, श्याम सुंदर चौरसिया है।

मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस प्रत्याशी जनेश पंकज तथा सभासद पद के लिए एक प्रत्‍याशी ने पर्चा दाखिल किया।

राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने पूर्वांचल के चार जिलों को कानून व्यवस्था के लिहाज से संवेदनशील बताया है। कहा है कि वाराणसी, बलिया, गाजीपुर एवं आजमगढ़ में पिछले दिनों की जातीय व साम्प्रदायिक तनाव की घटनाओं को देखते हुए सख्त कार्रवाई की जरूरत है।

वाराणसी, बलिया, गाजीपुर एवं आजमगढ़ संवेदनशील

स्थानीय निकाय चुनाव के मद्देनजर रविवार को कमिश्नरी सभागार में बनारस, मिर्जापुर एवं आजमगढ़ मंडलों की कानून व्यवस्था की समीक्षा करने पहुंचे मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना हमारी जिम्मेदारी है। लिहाजा गुंडा एक्ट में निरुद्ध ऐसे अपराधी जो इन दिनों बाहर हैं, उन पर सख्त कार्रवाई करें। साथ ही पहले के चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने वालों को पाबंद करें।

ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी
सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के लिहाज से बलिया सबसे संवेदनशील है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। साथ ही ऐसे इलाकों में स्थित बूथों की वीडियोग्राफी, सीसीटीवी कैमरे लगाने के अलावा बेवकास्टिंग भी की जाएगी।

@आशीष कुमार राय

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com