भगत सिंह एक ही थे, किसी से तुलना ठीक नहीं- कांग्रेस - Tez News
Home > State > Delhi > भगत सिंह एक ही थे, किसी से तुलना ठीक नहीं- कांग्रेस

भगत सिंह एक ही थे, किसी से तुलना ठीक नहीं- कांग्रेस

Ghulam Nabi Azadनई दिल्ली- कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा जेएनयू छात्र नेता कन्हैया कुमार को ‘आज का भगत सिंह’ वाले बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने इस मामले पर सख़्त रुख दिखाया है। उनका कहना है कि भगत सिंह एक ही थे। किसी से उनकी तुलना नहीं हो सकती और आजकल के लड़के के साथ तो बिल्कुल नहीं।

वहीँ थरूर के बयान से किनारा करते हुए कांग्रेस ने इसे थरूर की निजी राय क़रार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफ़ज़ल अपने अंदाज़ में कहते हैं कि वो आज़ादी का अलग दौर था और ये बर्बादी का अलग दौर है। इसमें लड़ने वालों की अपनी अहमियत है पर ये तुलना ठीक नहीं।

लेकिन दूसरी तरफ़ थरूर अपने बयान पर क़ायम हैं। उनका इतना ज़रूर कहना है कि मीडिया का एक तबक़ा उनके बयान को ग़लत तरीक़े से दिखा कहा है। शशि थरूर का कहना है कि ये बात उन्होंने छात्रों की तरफ़ से पूछे गए एक सवाल में कही थी।

थरूर कांग्रेस में अलग राय रखने के लिये भी जाने जाते हैं। इससे पहले वे स्वच्छता अभियान पर प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ कर कांग्रेस में नाराज़गी मोल ले चुके हैं। ये पहला मौक़ा नहीं है जब थरूर के बयान की वजह ये कांग्रेस को सफाई देनी पड़ रही हो। कांग्रेस को लगता है कि इस तुलना से जनता में ग़लत संदेश जाएगा। जो भी हो थरूर के बयान से बीजेपी को कांग्रेस पर हमले का एक और मौक़ा मिल गया है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com