गिरीश कर्नाड को मिली धमकी कुलबर्गी की तरह होगा हश्र - Tez News
Home > State > Delhi > गिरीश कर्नाड को मिली धमकी कुलबर्गी की तरह होगा हश्र

गिरीश कर्नाड को मिली धमकी कुलबर्गी की तरह होगा हश्र

Girish-Karnadनई दिल्ली – मशहूर नाटककार, अभिनेता और ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित साहित्याकार गिरीश कर्नाड को ट्विटर पर जान से मारने की धमकी मिली है। गिरीश ने मंगलवार को एक विवादित बयान देते हुए केंपेंगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने की बात कही थी।

उनके ट्विटर पेज पर ‘इनटॉलरेंट चंद्रा’ नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया था, ‘अगर गिरीश कर्नाड ने केंपेगौड़ा हवाई अड्डे का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने की मांग की तो उनका भी वही हश्र होगा जो एमएम कुलबर्गी का हुआ था।’ हालांकि बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।

मंगलवार को कर्नाटक सरकार की ओर से आयोजित टीपू जयंती कार्यक्रम में गिरीश ने यह विवादित बयान दिया था। इस कार्यक्रम के विरोध में राज्य में कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हुए थे। विरोध प्रदर्शन में विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यकर्ता की मौत भी हो गई थी।

टीपू जयंती कार्यक्रम में बयान देने के बाद गिरीश के खिलाफ हिंदुओं की भावनाएं भड़काने और वोक्कालिगा समुदाय का अपमान करने को लेकर बंगलुरू पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई।

अपने बयान पर विवाद बढ़ता देख गिरीश कर्नाड ने माफी मांगते हुए एक बयान जारी किया, कि अगर उनके बयान से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो वे सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हैं।

गिरीश को ट्विटर पर धमकी मिलने के बाद बंगलुरू पुलिस का कहना है कि उन्हें इस बारे में जानकारी मिली है अगर उनके पास इस मामले में शिकायत दर्ज की जाती है तो पुलिस जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com