Home > State > Bihar > दुर्गा मां को चढ़ाने के लिए लड़की ने निकाल दी अपनी आंख

दुर्गा मां को चढ़ाने के लिए लड़की ने निकाल दी अपनी आंख

दरभंगा में 16 साल की एक लड़की ने अंधविश्वास की सीमापार कर दी। इस लड़की ने मां दुर्गा को चढ़ाने के लिए अपनी एक आंख निकाल दी। इस हैरतअगेंज घटना पर मंदिर में मौजूद लोग भौचक रह गये।

दरभंगा के बहेड़ी गांव की कोमल कुमार धर्मसार दुर्गा मंदिर में दूसरे श्रद्धालुओं के साथ पूजा करने पहुंची थी। लोग मंदिर में पूजा कर ही रहे थे कि तभी उन्होंने देखा कि कोमल खून से लहूलुहान है, उसके आंखे कोटर से बाहर लटक रही है। एक पल के लिए तो लोगों को कुछ भी नहीं समझ आया। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन लड़की रास्ते में अपनी आंख मूर्ति पर चढ़ाने की जिद करती रही।

रिपोर्ट के मुताबिक चैती नवरात्र के मौके पर कोमल दूसरी लड़कियों के साथ कलश लेकर मंदिर पहुंची थी। वहां मां दुर्गा का पट खोलने से पहले चक्षुदान की परंपरा चल रही थी। इस बीच कोमल ने कहा कि वह खुद भी चक्षुदान करेगी।

लोगों ने उसकी बात को मजाक समझ अनसुना कर दिया। कोमल सिर झुकाये खड़ी रही। कुछ ही देर बाद उसने अपनी बांयी आंखो को अंगुलियों से बाहर निकाल लिया। उसकी आंखों से टप-टप खून की बूंदे गिरने लगी। फौरन लोगों ने उसके दोनों हाथ पकड़ लिये और उसके घरवालों को सूचना दी। आनन-फानन में उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज जाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक उसके बायें आंख की रोशनी जा चुकी है।

ग्रामीणों के मुताबिक कोमल मां दुर्गा की भक्त है और उसका ज्यादा वक्त पूजा पाठ में ही गुजरता है। शुक्रवार को वह कलश यात्रा में भी शामिल थी। कोमल को धर्मशास्त्रों को पढ़ने में भी महारत हासिल है। हालांकि वो पढ़ाई में कमजोर है।

रिपोर्ट के मुताबिक कोमल मैट्रिक की परीक्षा में फेल हो चुकी ही है। कोमल ने मंदिर में गुप्त दान भी दिया था। जब उसे खोला गया तो उसमें 21 सौ रुपये और चांदी की एक मूर्ति थी।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com