Home > India > गेटमैन के जवाब से खुश हुए रेलवे जीएम, दिया Cash Award

गेटमैन के जवाब से खुश हुए रेलवे जीएम, दिया Cash Award

खंडवा : पश्चिम मध्य रेलवे जीएम गिरिश पिल्लई गेटमैन राजू पाल के जवाब के इतने कायल हो गए की उसे तुरंत ही नगद पुरस्कार दे कर सम्मानित किया। दरअसल जीएम ने रेल सुरक्षा से जुड़े कई सवाल जब गेट मेन राजू पाल से किये तो गेटमैन ने अपनी हाजिर जवाबी से और सवालों के सही जवाब दे कर पश्चिम मध्य रेलवे जीएम गिरिश पिल्लई का दिल जीत लिया। फिर क्या पश्चिम मध्य रेलवे जीएम ने खुश हो कर उसे उसी समय नगद पुरस्कार दे कर उसकी हौसला अफजाई की।

पश्चिम मध्य रेलवे जीएम गिरिश पिल्लई ने सोमवार को भोपाल मंडल के स्टेशनों का निरिक्षण किया। जीएम 15 बोगियों की स्पेशल ट्रेन से 9:30 बजे मथेला- सिहाडा़ फेल गेट पर निरिक्षण करने पहुँचे। जीएम के साथ मौजूद अधिकारी ने गेटमेन राजू पाल से पूछा ? जब ट्रेन या गाडी में की पहिये में चिगांरी या किसी धुएं की गंध आती है तो इस समस्या से कैसै निपटोगें ? तो गेटमेन राजू पाल ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि अचानक रेलवे गेट में ऐसी कोई समस्या होती है तो हम लाल झंडी दिखाएंगे। लाल झंडी गार्ड देखता है तो ट्रेन रोक देगा। और यदि ट्रेन चलती रही तो अगले स्टेशन मास्टर को सूचित किया जाएगा और ट्रेन रूकवाई जाएगी। जीएम और अधिकारियों के सवाल करने व गेटमेन के सही जबाव देने पर जीएम द्वारा गेटमेन को 5000 रुपये का नगद पुरूस्कार दिया गया। इसके बाद जीएम 10 बजे तलवडि़या स्टेशन पहुँचकर उन्होंने रेलवे कालोनी,प्लेटफार्म, पैनल रूम वेटिंग रूम, केटिंग का निरिक्षण किया। खंडवा इटारसी खंड आठ मध्यवर्ती ब्लाक सिग्नल कक्ष और गैंग टूल रूम का शिल्यन्यास किया।

प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंपा
बीड़ के प्रतिनिधि मंडल ने खंडवा बीड़ शटल शनिवार की जगह रोज इटारसी तक चलाने की मांग का ज्ञापन सौंपा। जावर के प्रतिनिधि मंडल ने तलवडि़या गांव जावर पंचायत में आता है। अत:स्टेशन का नाम तलवडि़या की बजाय जावर किया जाये।, नागपुर भुसावल का स्टापेज दिया जाये। ओवरब्रिज से जामली व अन्य गांवों में एप्रोच रोड़ की अनुमति दी जाए। इंदिरा सागर बांध हनुवंतिया पर्यटन स्थल तथा सिगांजी पावर प्लांट के लिए यह प्रमुख स्टेशन है। अफसरों व क्षेत्र के लोगों को रिजर्वेशन की सुविधा दी जाए। लगेज बुकिंग कार्यलय शुरू करे। ताकि किसान फसल अन्य प्रदेश में ले जा सके। रेलवे फाटक बंद होने पर पैदल यात्रियों और, स्कूल के छात्र छात्राओं को निकलने में परेशानी होती है। अतः फुटओवर ब्रिज दिया जाए। इन मांगों को लेकर ग्रामीणों ने जीएम को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों की इन मांगो में से रिजर्वेशन कांउटर जल्द खोलने का डीआरएम को निर्देश दिये। वही बाकी मांगो पर जीएम ने कहा विचार करेंगे।

ज्ञापन देते समय प्रतीक सातले, मुकेश गुप्ता, मदन तंवर, नरेंद्र सिंह तोमर, भगवान् माणिक, रामपालसिंह सोलंकी सहित जनप्रतिनिधि ग्रामीण मौजूद रहे।
रिपोर्ट @शुभम जायसवाल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com