गूगल में जीमेल के लिए सैकड़ों नई थीम्‍स - Tez News
Home > Science & Technology > गूगल में जीमेल के लिए सैकड़ों नई थीम्‍स

गूगल में जीमेल के लिए सैकड़ों नई थीम्‍स

Gmail_themes

गूगल ने अपनी ईमेल सेवा जीमेल के वेब वर्जन के लिए सैकड़ों नई थीम्‍स जारी की हैं। इसी के साथ कंपनी ने नए प्रकार के इमोजी भी उपलब्‍ध कराए हैं।
नई थीम्‍स में हाई रिजॉलुशन की इमेजेस उपयोग की गई हैं।

इतना ही नहीं यूजर इन थीम्‍स को सेलेक्‍ट करने के बाद मन-मुताबिक तरीके से इन्‍हें एडिट भी कर सकेंगे। यानी जीमेल यूजर किसी भी थीम के बैकग्राउंड इमेज को अपनी पसंद के अनुसार ब्‍लर अथवा विंटेज लुक दे सकेंगे। इसी के साथ वो बैकग्रांड और टेक्‍स्‍ट को भी मर्ज कर सकते हैं।

इसी के साथ ईमेल सर्विस में नई ब्‍लॉब इमोजी भी उपयोग की जा सकेंगी। इन्‍हें अपने ईमेल में भी उपयोग किया जा सकेगा। इमेज कम्‍पोज करते समय इमोजी को ईमेल में इंसर्ट किया जा सकेगा। यह ऑप्‍शन ईमेल टेक्‍स्‍ट एडिटर में अटैचमेंट तथा गूगल ड्राइव के आइकन के साथ मिलेगा।

जीमेल में किए जा रहे बदलावों के द्वारा गूगल अपने मोबाइल तथा डेस्‍कटॉप ईमेल यूजर्स को नया अनुभव प्रदान करना चाहता है। उल्‍लेखनीय है कि पिछले हफ्ते ही गूगल ने भेजे गए ईमेल को कैंसल करने का फीचर लागू किया था। इस फीचर के तहत ईमेल भेजने के कुछ सेकेंड के भीतर यूजर चाहें तो उसे रोक सकते हैं।

हालांकि यह फीचर पिछले 6 साल (मार्च 2009) से जीमेल के लिए उपलब्‍ध था, पर इसे एक्टिव करने के लिए गूगल लैब्‍स का उपयोग करना पड़ता था। एंड्रॉयड के लिए बनाए गए जीमेल ऐप में कंपनी ने याहू तथा माइक्रोसॉफ्ट के ईमेल अकाउंट को जोड़ने का फीचर भी उपलब्‍ध कराया है। जीमेल के एंड्रॉयड ऐप इनबॉक्‍स के लिए भी जल्‍द ही इसी तरह के नए अपडेट जारी किए जाएंगे।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com