Home > India > गोवा फ्रोर टेस्ट : विधानसभा पहुंचे पर्रिकर, दिग्गी बोले हम जीतेंगे

गोवा फ्रोर टेस्ट : विधानसभा पहुंचे पर्रिकर, दिग्गी बोले हम जीतेंगे

पणजी : मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा की भाजपा नीत सरकार को गुरुवार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। पर्रिकर ने भरोसा जताया है कि वह आसानी से बहुमत साबित कर देंगे। उनके पास 22 विधायकों का समर्थन है, जो 40 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के जादुई आंकड़े (21) से अधिक है। फ्रोर टेस्ट में शामिल होने के लिए पर्रिकर विधानसभा पहुंच चुके हैं।

उन्हें अपने सहयोगियों गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और निदलीयों के समर्थन का भरोसा है। आईआईटी से पढ़ाई करने वाले पर्रिकर की पार्टी के 13 विधायक हैं। उन्होंने जीएफपी, एमजीपी के अलावा दो निर्दलीयों के समर्थन से कुल 21 सदस्यों के साथ रविवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

मंगलवार को एक अन्य निर्दलीय विधायक ने उन्हें समर्थन दे दिया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार, गोवा विधानसभा में शक्ति परीक्षण गुरुवार को होगा। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पर्रिकर ने भरोसा जताया था कि उनकी सरकार स्थिर होगी और पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा था, मैं सहमत हूं कि जनादेश खंडित है। लेकिन खंडित जनादेश का हर खंड एकसाथ आता है तो हम 22 हो जाएंगे।

भाजपा शक्ति परिक्षण में होंगी नाकाम
बहरहाल, शक्ति परिक्षण से ठीक पहले कांग्रेस ने कुछ अलग ही दावा किया है। एक चैनल से चर्चा में कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिग्विजय सिंह ने कहा कि आप मेरे चेहरे पर मुस्कान देख रहे हैं ना। यह बहुत कुछ कहती है। यह हमारा आत्मविश्वास है कि भाजपा शक्ति परिक्षण में नाकाम रहेगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com