खंडवा: गोवा एक्सप्रेस से सोना तस्करों को पकड़ा , दो करोड़ का सोना जप्त

खंडवां : खंडवां पुलिस ने सोने की तस्करी करते चार लोगों के पास से लगभग डेढ़ किलो सोना बरामद किया। यह लोग फर्जी क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर देश भर में घूमते थे और सोने चांदी के बड़े व्यापारियों को निशाना बनाते थे। यह लोग सोना लेकर गोआ एक्सप्रेस से कही जा रहे थे। खंडवां कि सिविल और रेलवे पुलिस ने जाल बिछाकर ट्रेन के A1 कोच पर छापा मारा और चार लोगों को पकड़ा इनके पास से एक किलो 510 ग्राम सोने के बिस्किट और मोल्ड सोना और स्टोन नग बरामद किए। पुलिस ने इनके पास से दिल्ली, up और आंध्र प्रदेश के क्राइम ब्रांच के ID कार्ड भी बरामद किए। यह लोग किसी अन्तरज्जिय गिरोह के सदस्य हो सकते है।

खंडवा पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय चोर और सोना तस्कर गिरोह से लगभग दो करोड़ रुपए कीमत का सोना और कीमती स्टोन बरामद किया है ।यह लोग क्राइम ब्रांच के अफसर बनकर पूरे देश में घूमते थे और बड़े शहरों के सर्राफा व्यापारियों को अपना निशाना बनाते हैं। पुलिस पूछताछ में अभी तक इन्होंने दिल्ली, जयपुर, बेंगलुरु ,हैदराबाद, वाराणसी से घटना करना कबूला है। पूछताछ में अभी तक इनके ऊपर 4 दर्जन से ज्यादा अपराध होना पाया गया है चारों ही आरोपी भोपाल के रहने वाले हैं ।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गोवा एक्सप्रेस में यह लोग सोना लेकर जा रहे है। इसी सूचना के आधार पर खंडवा सिविल और रेलवे पुलिस ने यह कार्यवाही की। यह लोग एसीके A1 कोच में बैठे हुए थे। पुलिस इनके बारे में गहन पूछताछ कर रही है ।उम्मीद है कि यह किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सदस्य हो सकते हैं।