Home > Exclusive > अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट को सवारने वाले इंजीनियर की योगी ने छुट्टी

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट को सवारने वाले इंजीनियर की योगी ने छुट्टी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी की सरकार ने बुधवार को गोमती रिवर फ्रंट के असिस्टेंट इंजीनियर अनिल कुमार यादव को सस्पेंड कर दिया है। बतातें चले कि कुछ दिनों पहले खुद सीएम योगी आदित्यनाथ गोमती रिवर फ्रंट को लेकर हुए काम का जायजा लेने गए थे और अखिलेश यादव के इस ड्रीम प्रोजेक्ट की जांच की बात कही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने 45 दिन में इस घोटाले की जांच रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद घोटाले के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी। गोमती रिवर फ्रंट पूर्व सीएम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था और इसके तहत लखनऊ में गोमती नदी के किनारों पर दीवार बनाकर तटों को सुंदर बनाने का काम हो रहा है। ये प्रोजेक्ट तय वक्त से काफी पीछे चल रहा है।

गोमती रिवर फ्रंट के तहत लखनऊ शहर के अंदर गोमती नदी के दोनों तटों का सौंदर्यीकरण, किनारे में जॉगिंग ट्रैक, किड्स प्ले एरिया, स्टेडियम, फव्वारा और लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही हैं । लखनऊ में कुड़िया घाट से लेकर लामार्टिनियर स्कूल तक 12.1 किलोमीटर का रिवरफ्रंट बना है। इसपर तीन हज़ार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। लन्दन के टेम्स नदी की तर्ज पर इसे बनाया जा रहा है। मार्च 2017 तक इसे पूरा होना था ।

हालांकि अभी भी यहां कुछ काम चल रहा है। गोमती नदी के किनारे जॉगिंग पार्क, वाल्किंग पार्क, चिल्ड्रन पार्क, म्यूजिकल फाउंटेन, सायकिल ट्रैक, फ़ूड प्लाजा, फुटबॉल कोर्ट, फ्लावर शो, ओपन एयर थियेटर, एम्पीथियेटर भी बन रहा है। यहां देश का सबसे ऊंचा फाऊंटेन लगाने की भी तैयारी है और नदी में बोटिंग और रिवर राफ्टिंग भी हो सकेगी।
रिपोर्ट @शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com