Home > India > ‘अच्छे दिन’ केवल उद्योगपतियों के लिए: दिग्विजय

‘अच्छे दिन’ केवल उद्योगपतियों के लिए: दिग्विजय

digvijay modi हरिद्वार – कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज आरोप लगाया कि ‘अच्छे दिन’ केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुछ मुट्ठी भर करीबी बड़े उद्योगपतियों के लिए आए हैं न कि आम जनता के लिए और देश में किसान-विरोधी माहौल पैदा हो गया है।

दिग्विजय सिंह ने कहा, देश के किसान विकट परिस्थितियों से गुजर रहे हैं, धान की बिक्री नहीं हो रही, गन्ना पैदावार करने वालों को उनका उचित मूल्य नहीं दिया जा रहा है। दिग्विजय ने कहा, हालात इस कदर बदतर हैं कि सोयाबीन सस्ती है लेकिन सोयाबीन का तेल महंगा है, कपास सस्ता है लेकिन कपड़े महंगे हैं। कांग्रेस नेता ने यहां संवाददाताओं को बताया, अच्छे दिन केवल प्रधानमंत्री मोदी के करीबी कुछ मुट्ठी भर बड़े उद्योगपतियों के लिए आए हैं न कि आम जनता के लिए। कांग्रेस के महासचिव ने मोदी पर आधार कार्ड या एलपीजी गैस सब्सिडी सहित ज्यादातर मुद्दों पर यू-टर्न लेने का भी आरोप लगाया। वह यहां आचार्य प्रमोद कृष्णम की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री संप्रग सरकार की नीतियों को आज आगे बढ़ा रही है। अभी कुछ ही समय पहले आधार कार्ड हो या एलपीजी सिलेंडर का मामला हो, इन पर वे विरोध जता रहे थे।

रामदेव पर बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले योग गुरू विदेशों में कर चोरी के पनाहगाह माने जाने वाले देशों में 400 लाख करोड़ रूपए का काला धन होने का दावा करते नहीं थकते। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा, ‘आज कहां हैं वह? ये आंकड़े कहां से आए आखिर इन पर जवाब देने में उन्हें संकोच क्यों हो रहा है?’ उन्होंने कहा, ‘लोकसभा चुनावों से पहले जो विकास की बात करते थे वे आज धर्म और सांप्रदायिक विभाजन की राजनीति करने में जुट गए हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया कि सावरकर पहले ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने ‘हिंदुत्व’ शब्द का प्रयोग किया था और भाजपा ने अपने राजनीतिक हित के लिए देशभर में नफरत का जहर फैलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया।

रॉबर्ट वाड्रा के कथित भूमि सौदा मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए दिग्विजय ने कहा कि चुनाव शुरू होते ही हर तरफ से भाजपा का यह राग आलापना शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि वाड्रा के खिलाफ कोई मामला नहीं है और उन्होंने उनके (वाड्रा) के खिलाफ मामला दर्ज करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा, ‘चुनावी जीतने के लिए किसी के नाम पर कीचड़ उछालना सही नहीं है।’

:- एजेंसी /ब्यूरो

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com