Home > Business > गूगल ने भारत में लॉन्च किए सस्ते क्रोमबुक लैपटॉप

गूगल ने भारत में लॉन्च किए सस्ते क्रोमबुक लैपटॉप

google-laptop-

इंडियन गैजेट्स मार्केट के पॉकेट फ्रेंडली सेगमेंट को देखते हुए गूगल इंडिया ने भारत में दो बेहद सस्ते क्रोमबुक लैपटॉप लॉन्च किए। दोनों लैपटॉप गूगल के क्रोम OS के लेटेस्ट वर्जन पर रन करती हैं। दोनों की कीमत गूगल ने सिर्फ 12,999 रुपये रखी है।

गूगल ने इन दोंनो क्रोमबुक नोटबुक्स को OEM जोलो और नेक्सियन के साथ मिलकर तैयार किया है। द कंप्यूटर फॉर एवरी वन की टैग लाइन के साथ गूगल ने इन दोनों लैपटॉप को बाजार में उतारा है। ये दोनों क्रोमबुक स्नैपडील और अमेजॉन पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। दोनों ही लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन लगभग एक जैसे हैं।

11.6 इंच स्क्रीन साइज
दोनों ही लैपटॉप (नेक्सियन एयर क्रोमबुक और जोलो क्रोमबुक ) में 11.6 इंच का टीएफटी स्क्रीन है. रिजोल्यूशन के मामले में नेक्सियन थोड़ी बाजी मार ले जाता है. नेक्सियन के डिस्प्ले में 1366×768 पिक्सल हैं जबकि जोलो क्रोमबुक के डिस्प्ले में 1366×468 पिक्सल है।

ऑपरेटिंग सिस्टम
दोनों डिवाइसेज गूगल के क्रोम OS के लेटेस्ट वर्जन पर रन करती हैं क्रोम OS के लेटेस्ट वर्जन

बैटरी
4200 mAh की बैटरी के बावजूद दोनों लैपटॉप अलग-अलग बैकअप के दावे करते हैं।नेक्सियन 8 घंटें का बैकअप देती है जबकि जोलो 10 घंटों का बैकअप देने का दावा करती है।

कनेक्टिविटी
क्रोमबुक में ब्लूटूथ 4.0, एक HDMI पोर्ट, दो USB 2.0 पोर्ट दिया गया है।वीडियो चैट के लिए 1 मेगापिक्सल वेब कैमरा भी दिया गया है।

प्रोसेसर और रैम
इनमें 1.8 गीगा हर्ट्ज कॉर्टेक्स A17 रॉकचिप क्वॉड कोर प्रोसेसर और 2 जीबी DDR3 RAM की फैसिलिटी दी गई है।

हार्ड ड्राइव नहीं
यूजर्स के लिए यह कमी खल सकती है इसमें हार्ड ड्राइव नहीं है  आपको स्टोरेज के लिए क्लाउड या एक्सटरनल हार्ड ड्राइव पर निर्भर रहना पड़ेगा। एजेंसी

 

 

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com