Home > Business > गूगल लाया सस्ती सेवा के साथ वायरलेस फोन

गूगल लाया सस्ती सेवा के साथ वायरलेस फोन

Google   app

गूगल सस्ती सेवा के साथ वायरलेस फोन उद्योग को झटका देने की कोशिश कर रहा है जिससे प्रमुख परिचालकों पर ऑनलाइन और गूगल की सेवाओं का उपयोग सस्ता बनाने के लिए दबाव पडेगा। गूगल ने कल एक सेवा ‘प्रोजेक्ट फाइ’ पेश की। इसकी घोषणा गूगल ने दो महीने पहले की थी जिसमें उसने स्मार्टफोन को वायरलेस कनेक्शन सेवा प्रदान करने की अपनी योजना का खुलासा किया था।

1गूगल इंक आधारभूत फोन सेवा 20 डालर प्रति माह पर उपलब्ध करा रही है और ग्राहकों से एकमुश्त कीमत के बजाय हर महीने उपयोग किये गये सेल्यूलर डाटा के आधार पर शुल्क लिया जाएगा। एक जीबी इंटरनेट का शुल्क 10 डालर प्रति माह होगा। इसका अर्थ है ग्राहकों को ऐसी योजना मिल सकती है जिसमें तीन जीबी डाटा हो और यदि एक महीने में उन्होंने सिर्फ एक जीबी इस्तेमाल किया तो उन्हें 20 डालर वापस मिल जाएंगे।

ज्यादातर वायरलेस फोन कंपनियां अपने ग्राहकों को पैसे वापस करने के बजाय अनुपयुक्त डाटा का इस्तेमाल दूसरे महीने में करने की इजाजत देती हैं। प्रोजेक्ट वाय-फाय शुरुआत में सिर्फ उन बहुत कम लोगों को बेचा जाएगा जिनके पास नेक्सस-6 हो। इस स्मार्टफोन को गूगल की मदद से मोटोरोला मोबिलिटी ने बनाया है। गूगल की मूल्य निर्धारण से ‘प्रोजेक्ट फाय’ सबसे बडी वायरलेस कैरियर वेरिजोन, एटीएंडटी, टी-मोबाइल और स्पिंट्र के मुकाबले सबसे सस्ती योजना है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com