गूगल देगा भारत के 400 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई - Tez News
Home > Gadgets > गूगल देगा भारत के 400 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई

गूगल देगा भारत के 400 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई

google

नई दिल्ली- ट्रेन में यात्रा के दौरान हमें कई बार नेट कनेक्टिविटी को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता है लेकिन अब रेलवे यात्रियों को इस परेशानी से छुटकारा मिल सकता है क्योंकि गूगल भारत के 400 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा देने जा रहा है।

स्टेशनों पर वाई-फाई हॉटस्पॉट कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए गूगल और भारतीय रेल के बीच एक साझेदारी की गई है, यात्रियों के लिए यह सुविधा फ्री होगी। इस साझेदारी को प्रोजेक्ट नीलगिरी का नाम दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह सुविधा चार महीनों के अंदर शुरू कर दी जाएगी। यात्रियों को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए अपने मोबाइल नंबर को वैरीफाई करना होगा इसके बाद उसके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए वन टाइम पासवर्ड जाएगा जिसके बाद यात्री इस सेवा का फायदा ले सकेंगे।

इस सुविधा के तहत पहले 30 मिनट के लिए यात्रियों को हाई स्‍पीड कनेक्‍टिविटी प्रदान की जाएगी, जो धीरे-धीरे कम होती जाएगी. हांलाकि पूरी यात्रा के दौरान यह सुविधा एक्टिवेट रहेगी।

गौरतलब है कि इस सुविधा के साथ ही गूगल भारत की आबादी के 70 प्रतिशत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में रेलवे ट्रैक को कवर करने वाले एक पैन इंडिया ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क के पीएसयू रेलटेल के साथ भी काम कर रहा है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com