Home > India News > Google : गूगल से 2 लाख डॉलर कमाने का मौका, ऐसे करे। …

Google : गूगल से 2 लाख डॉलर कमाने का मौका, ऐसे करे। …

जूडी’ नाम के मालवेयर से 3.65 करोड़ एंड्रायड फोन के प्रभावित होने के एक दिन बाद ही Google  गूगल ने एंड्रायड ओएस में बग ढूंढने वाले को दिए जाने वाले इनाम को बढ़ाकर 2 लाख डॉलर (करीब 12,884,579 रुपए) कर दिया है. साइबर सुरक्षा फर्म चेक प्वाइंट के मुताबिक, प्ले स्टोर से दर्जनों मालवेयर एप 45 लाख से 1.85 करोड़ बार तक डाउनलोड किए गए.

इनमें से कई मालवेयर एप तो कई सालों से प्ले स्टोर पर हैं. प्रौद्योगिकी वेबसाइट एक्सट्रीमटेक डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल में मालवेयर और सुरक्षा उल्लंघन की ज्यादातर घटनाएं पुराने ओएस बिल्ड वाले फोन में पाई गई है.

एंड्रायड के नवीनतम संस्करण सुरक्षित हैं, खतरा उन ऑपरेटिंग सिस्टम्स को है जिसे गूगल ने सालों पहले विकसित किया था. इसलिए अभी तक गूगल के नए एंड्रायड में कोई भी बग ढूंढकर इनाम पाने में सक्षम नहीं हुआ है.

हालांकि कंपनी ने अपने ओएस को और अधिक सुरक्षित बनाने तथा ज्यादा से ज्यादा शोधकर्ताओं और इंजीनियरों को जोड़ने के लिए इनाम की राशि बढ़ाकर 2 लाख डॉलर कर दी है.

गूगल ने इनाम देने के कार्यक्रम की शुरुआत दो साल पहले की थी. अभी तक कोई भी यह इनाम नहीं जीत सका है.

Google will now pay upto two lakh dollar for finding bug in Android

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .