गोरखपुर जेल में कैदियों से मोबाइल फोन, सिमकार्ड बरामद - Tez News
Home > State > Delhi > गोरखपुर जेल में कैदियों से मोबाइल फोन, सिमकार्ड बरामद

गोरखपुर जेल में कैदियों से मोबाइल फोन, सिमकार्ड बरामद

DEMO-PIC

DEMO-PIC

गोरखपुर [ TNN ] कुख्यात अपराधी चंदन सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश की गोरखपुर मंडलीय कारागार जेल में बंद अपने साथियों के जरिये चिकित्सकों से रंगदारी मांगे जाने की खबरों के बीच जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जेल का आकस्मिक निरीक्षण करके कैदियों के कब्जे से कई मोबाइल फोन, सिमकार्ड और पेनड्राइव समेत अनेक आपत्तिजनक चीजें बरामद कीं। इस मामले में दो बैरक प्रभारियों को निलम्बित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी रंजन कुमार ने आज यहां बताया कि जिला जेल में बंद कुख्यात कैदियों द्वारा चिकित्सकों को फोन करके रंगदारी मांगे जाने की शिकायत पर उन्होंने तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आऱ क़े भारद्वाज ने कल जिला जेल का अचानक निरीक्षण किया। इस दौरान हर बैरक की तलाशी ली गयी जिसमें कैदियों के पास से सात मोबाइल फोन, आठ सिम कार्ड, चार मोबाइल फोन चार्जर,, एक पेनड्राइव तथा छह मोबाइल बैट्री, सात कैंचियां, छह चाकू, सिगरेट जलाने के 11 लाइटर, पान मसाला, सिगरेट तथा एक गुलेल के साथ-साथ एक डायरी भी बरामद हुई है जिनमें कई मोबाइल नम्बर अंकित हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि बैरक प्रभारी राम प्रसाद यादव तथा ओम प्रकाश को वरिष्ठ जेल अधीक्षक एस़ क़े शर्मा ने देर रात शासन के निर्देश पर निलम्बित कर दिया। गौरतलब है कि बाराबंकी जिला जेल में बंद कुख्यात कैदी चंदन सिंह द्वारा गोरखपुर कारागार में निएद्ध अपने साथियों के जरिये चिकित्सकों को मोबाइल फोन के जरिये धमकी देकर धन उगाही की कोशिश की खबरें मिली थीं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भारद्वाज ने बताया कि छापेमारी के दौरान बरामद सामग्री कैदियों के पास कैसे पहुंची, इसकी गहन छानबीन की जायेगी। साथ ही बरामद मोबाइल फोन तथा सिमकार्ड की जांच की जाएगी कि उनके जरिये किन-किन लोगों से बात की गयी है। साथ ही बरामद डायरी को भी खंगाला जा रहा है।-एजेंसी

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com