Home > India News > बंद हो सकती है शिवराज सरकार की भवान्तर योजना, यादव ने शिवराज पर कसा तंज

बंद हो सकती है शिवराज सरकार की भवान्तर योजना, यादव ने शिवराज पर कसा तंज

खंडवा : कमलनाथ मंत्रिमंडल के सबसे युवा कैबिनेट मंत्री सचिन यादव मंत्री बनने के बाद पहली बार खंडवा पहुंचे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की भावन्तर योजना को बीजेपी कार्यकर्ताओं और व्यापारियों की जेब भरने वाली योजना बताते हुए कहा कि इसकी समीक्षा की जाएगी उसके बाद इसे जारी रखना हैं या शिवराज की इस योजना को बंद करना हैं इस बात का निर्णय लिया जाएगा। वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने भी केंद्र कि मोदी सरकार के साथ ही प्रदेश की पूर्व सरकार पर जमकर निशाना साधा।

मंत्री बनने के बाद पहलीबार खंडवा आए सचिन यादव का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बड़े गर्मजोशी से स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर को बैनर और पोस्टरों से पाट दिया । सौ से ज्यादा स्थानों पर स्वागत मंच बनाए गए । पिछले 15 वर्षों से जिले में बेजान पड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ऊर्जा देखने को मिली।सचिन यादव के साथ उनके बड़े भाई और मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव भी थे। सचिन यादव खंडवा खरगोन क्षेत्र से एक मात्र मंत्री है। अरुण यादव ने कहा की भगवान राम को वनवास ख़त्म होने में 14 साल लगे थे लेकिन हमें 15 साल लग गए। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय भय का वातावरण था पर आज हमारी सरकार के आते ही लोग मुस्कुराने लगे हैं। हम आगे भी भाईचारा और सौहार्द पूर्ण माहौल बनाये रहेंगे।

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी और कमलनाथ जी आज जनता के लिए ऐतिहासिक फैसले ले रहे हैं और भाजपा केपास इस का कोई जवाब नहीं इस लिए उन्हें वंदेमातरम याद आता हैं। उन्हें जब कोई मुद्दा नहीं मिलता तो भगवान राम का मंदिर याद आ जाता है। यादव ने हनुमान जी की जाति बताने पर भी तंज कसते हुए कहा कि उन्हें जब कुछ नहीं मिला तो उन्हें हनुमान जी को भी याद कर लिया। उन्होंने भाजपा को फासिस्ट बताते हुए कहा की ऐसी फासिस्टवादी ताकते देश का भाईचारा ख़राब कर रही हैं।

अरुण यादव ने किसान कर्ज माफ़ी पर बोलते हुए कहा कि यूपीए की सरकार के समय 72 हजार करोड़ की कर्ज माफ़ी की गई थी लेकिन हमने कभी इसका प्रचार प्रसार नहीं किया। उन्होंने शिवराज सर्कार पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने प्रदेश के किसानों के लिए 50 हजार करोड़ रूपये की कर्ज माफ़ कर रहे हैं। लेकिन हमने एक विज्ञापन नहीं दिया। पर शिवारज अगर एक शौचालय भी बनवाते थे तो उसका भी एक फूल पेज विज्ञापन छपवाते थे।

इधर कमलनाथ कैबिनेट में सबसे युवा कैबिनेट और कृषि मंत्री सचिन यादव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि किसानों के कल्याण के लिए शिवराज सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। खासकर उन्होंने भावांतर योजना के बारे में कहा कि यह योजना भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यापारियों की जेब भरने वाली योजना है इसकी भी समीक्षा करने के बाद इसे जारी रखने का निर्णय लिया जाएगा । उन्होंने यह भी कहा कि नहीं सरकार पूरी ऊर्जा के साथ किसानों की बेहतरी के लिए कार्य करेगी और नई नई योजनाएं बनाएगी ।

आज की इस रैली को उन्होंने लोकसभा चुनाव की तैयारी भी बताया। अरुण यादव यहाँ से 2008 में सांसद चुने गए थे। और इस बार पुनः दावेदार है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com