Home > Entertainment > Bollywood > रक्षा बजट में कटौती करके सैनिटरी पैड्स को मुफ्त करे सरकार- अक्षय कुमार

रक्षा बजट में कटौती करके सैनिटरी पैड्स को मुफ्त करे सरकार- अक्षय कुमार

महिलाओं के पीरियड्स के दिनों में सेनेटरी नैपकिन की जरूरत को बताने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ के प्रमोशन में जुटे अक्षय कुमार ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने सरकार से रक्षा बजट में पांच प्रतिशत कटौती कर महिलाओं को मुफ्त पैड्स की सुविधा देने की वकालत की है। अक्षय कुमार इससे पहले भी सरकार के सामने कई सुझाव रख चुके हैं। उनकी पहल पर पिछले साल गृहमंत्रालय शहीद जवानों के परिवार को आर्थिक मदद के लिए पोर्टल लांच कर चुका है।

पुणे में पत्रकारों से बातचीत में अक्षय कुमार ने कहा- ‘‘महिलाएं टैक्स फ्री सैनेटरी नैपकिन की मांग कर रहीं हैं, मगर मैं चाहता हूं कि यह पूरी तरह मुफ्त हो, क्योंकि महिलाओं की सेहत से जुड़ा यह बहुत गंभीर मामला है। सिर्फ रक्षा बजट में पांच प्रतिशत की कटौती कर महिलाओं को सरकार यह सौगात दे सकती है। ”

इस दौरान अक्षय कुमार ने पीरियड्स को लेकर भ्रांतियों और सैनेटरी नैपकिन को लेकर बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाने की भी अपील की। आर बाल्की निर्देशित अक्षय कुमार की यह फिल्म सोशल एक्टिविस्ट अरुनाचलम मुरुगनांथम से प्रेरित है, जिन्होंने कम खर्च में नैपकिन बनाने की मशीन ईजाद कर महिलाओं को पैड्स की सुविधा प्रदान की।

इस फिल्म की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना हैं। अक्षय के साथ इस फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर अभिनेत्री हैं। यह फिल्म मिसेज फनीबोन्स बैनर के तले बन रही है।

पद्मावत से बॉक्स ऑफिस पर टक्करः खास बात है कि अक्षय कुमार की इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ से भी टक्कर होगी। क्योंकि दोनों फिल्में एक ही तिथि 25 जनवरी को रिलीज होने जा रहीं हैं। दोनों फिल्मों के टकराव के सवाल पर अक्षय कुमार ने हाल में कहा था-‘‘ फिल्मों के बीच कोई प्रतिद्वंदिता नहीं है, यह बहुत बड़ा दिन है, बड़ा सप्ताह है, जिसमें बड़ी फिल्में प्रदर्शित हो रहीं हैं। हर किसी को अपनी फिल्म मनमुताबिक तिथि पर रिलीज करने का अधिकार है।”

हालांकि फिल्म के डायरेक्टर आर बाल्की की अक्षय के विपरीत राय है, वे कहते हैं- ‘‘ हम शुरू से ही फिल्म गणतंत्र दिवस पर रिलीज करने की तैयारी में थे। सभी के लिए पर्याप्त तिथियां थीं। किसी भी तिथि पर वे फिल्म रिलीज कर सकते हैं। मगर देश में सबको पसंद की डेट पर फिल्म रिलीज करने की स्वतंत्रता है। फिर भी मैं मानता हूं कि इंडस्ट्री में ऐसे टकराव बुद्धिमत्तापूर्ण नहीं बल्कि मूर्खतापूर्ण हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com