Home > State > Delhi > 1 अप्रैल को सरकार का तोहफा,डीजल -पेट्रोल की कीमतें कम

1 अप्रैल को सरकार का तोहफा,डीजल -पेट्रोल की कीमतें कम

petrolनई दिल्ली – नए वित्त वर्ष की शुरुआत में ही सरकार ने लोगों को एक खास तोहफा दे दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें कम होने की वजह से डीजल और पेट्रोल की कीमतें भी कम कर दी गई हैं।

डीजल की कीमतों में 1.21 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है, जबकि पेट्रोल की कीमतों में 49 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

फिलहाल दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 60.49 रुपए प्रति लीटर थी, जो इस कटौती के बाद 60 रुपए हो गई है। वहीं दूसरी ओर 49.71 रुपए प्रति लीटर मिलने वाला डीजल इस कटौती के बाद 48.50 रुपए प्रति लीटर मिलेगा।

देश के लोगों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही देश भर में गैस की कीमतें कम हो सकती हैं। केंद्र सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए मंगलवार को प्राकृतिक गैस के दाम कम कर दिए हैं।

सरकार के इस फैसले से सीएनजी और पीएनजी के दाम कम होने की उम्मीद है। सरकार ने प्राकृतिक गैस के दाम घटाकर 4.66 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू कर दिए हैं। पहले इसकी कीमत 5.05 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू थी।

यह कीमत अप्रैल से सितंबर 2015 तक के लिए तय की गई है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत कम होने से भविष्य में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें भी कम हो सकती हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com