Home > Latest News > भारत में मेरी छवि एक पोस्टर ब्वॉय की तरह बना दी गई है – विजय माल्या

भारत में मेरी छवि एक पोस्टर ब्वॉय की तरह बना दी गई है – विजय माल्या

भारत का करीब 9000 करोड़ रुपये लेकर देश से भागा 62 वर्षीय शराब कारोबारी विजय माल्या ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि जितना पैसा उसने बैंकों से लिया है, सरकार ने उससे अधिक वसूल कर लिया है।

अपने ट्वीट में माल्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में एक निजी टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार का भी जिक्र किया है।

माल्या ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री मोदी का साक्षात्कार देखा, जिसमें उन्होंने मेरा नाम लिया और कहा कि हालांकि मुझपर बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये बकाया है, उनकी सरकार ने मेरी 14 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। इसकी पुष्टि खुद प्रधानमंत्री ने की। फिर भी भाजपा के प्रवक्ता अपनी बयानबाजी क्यों जारी रखे हुए हैं?”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निजी टेलीविजन से बातचीत में कहा था, ”हमने विजय माल्या के कर्ज से तो ज्यादा संपत्ति जब्त की। माल्या का कर्ज तो 9 हजार करोड़ था लेकिन हमारी सरकार ने दुनिया भर में उनकी 14 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की। पहले भी लोग भागते थे और सरकारें नाम तक नहीं बताती थीं। हमने तो कदम उठाए इसलिए भागना पड़ रहा है।”

उसने एक अन्य ट्वीट में कहा, “भारत में मेरी छवि एक पोस्टर ब्वॉय की तरह बना दी गई है। इस बात की पुष्टि खुद पीएम मोदी कर चुके हैं। जितना मैंने कथित तौर पर बैंकों से लिया उससे ज्यादा उनकी सरकार ने वसूल कर लिया है। तथ्य यह है कि मैं साल 1992 से ब्रिटेन का निवासी हूं। भाजपा कहती है कि मैं भाग गया।”

बता दें हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माल्या के शेयर बेचकर 1008 करोड़ रुपये जुटाए हैं। ये पैसे माल्या के यूनाइटेड ब्रुअरीज होल्डिंग्स लिमिटेड (यूबीएचएल) के शेयरों की बिक्री से आए हैं।

इन शेयरों की बिक्री डीआरटी द्वारा की गई। माल्या के शेयरों को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जब्त किया गया है। ये शेयर यैस बैंक के पास पड़े थे। कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश पर डीआरटी ने ये कार्रवाई की।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com