जाकिर नाइक पर सरकार सख्त, विदेशी फंड का खंगाल रही रिकॉर्ड - Tez News
Home > State > Delhi > जाकिर नाइक पर सरकार सख्त, विदेशी फंड का खंगाल रही रिकॉर्ड

जाकिर नाइक पर सरकार सख्त, विदेशी फंड का खंगाल रही रिकॉर्ड

dr. zakir naik latest news in hindiनई दिल्ली- मुस्लिम धर्म प्रचारक और इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन NGO के मुखिया जाकिर नाइक पर सरकार और सख्त हो गई है। गृहमंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक नाइक के NGO में विदेशी फंड को लेकर हो रही जांच का दायरा सरकार ने बढ़ा दिया है।

गृहमंत्रालय ने जाकिर नाइक से जुड़ी कंपनियों और उनके इनकम टैक्स रिटर्न की पूरी जानकारी इकट्ठी करने के लिए कहा है। पिछले 10 सालों में इनकम टैक्स रिटर्न की जानकारी इकट्ठी की जा रही है। सूत्रों की माने तो अभी तक की जानकारी के मुताबिक जाकिर नाइक के IRF को करीब 80 लाख पाउंड का चंदा मिला है। इसमें से भी एक बड़ा हिस्सा पीस टीवी के खाते में ट्रांसफर किया गया है। जाकिर नाइक के विदेश में होने की वजह से जांच एजेंसियों को मामले से जुड़ी सारी जानकारियां नहीं मिल पा रही हैं।

गौरतलब है कि हाल में ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद से जाकिर नाइक विवादों में हैं. ढाका के हमलावरों के जाकिर नाइक से प्रभावित होने की बात सामने आई थी. जाकिर नाइक ने हालांकि, सभी आरोपों को कारिज किया है. विवाद के बीच, सरकार ने केबल ऑपरेटरों से जाकिर नाइक के चैनल ‘पीस टीवी’ का प्रसारण रोकने को कहा था.

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com