महागठबंधन: नीतीश कुमार की नई पहल ! - Tez News
Home > State > Bihar > महागठबंधन: नीतीश कुमार की नई पहल !

महागठबंधन: नीतीश कुमार की नई पहल !

Nitish-Kumarपटना- बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले अस्तित्व में आए महागठबंधन में अब गांठ पड़ चुकी है। तीनों दलों के बीच दूरियां बढ़ने से सामंजस्य का सिलसिला टूट चुका है। ऐसे में नीतीश कुमार ने नई पहल की है।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन में उत्पन्न झमेले को खत्म करना चाहते हैं, कांग्रेस और राजद के बीच बढ़ी दूरियों को पाटने के लिए नीतीश ने महागठबंधन के नेताओं को अपने आवास पर बुलाकर बैठक की और फैसला लिया कि हर महीने महागठबंधन के शीर्ष नेता बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर महागठबंधन के तमाम बड़े नेताओं की बैठक बुलाई थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी, तेजप्रताप और राबड़ी देवी नीतीश के आवास पर पहुंचे, करीब 2 घंटे तक बैठक चली, इस बैठक में नेताओं ने कुछ नीतिगत फैसले भी लिए। ताकि महागठबंधन दलों के बीच की दूरियां पाटी जा सके।

दिवाली के पहले महागठबंधन के नेता आपस में गिले शिकवे भुलाना चाहते थे, लिहाजा नीतीश कुमार ने सब को एक मंच पर लाया और कांग्रेस से नाराज चल रहे लालू को मनाने की कोशिश की, महागठबंधन के शीर्ष नेताओं ने फैसला लिया कि हर महीने एक बार महागठबंधन के शीर्ष नेता बैठक करेंगे और विवादित मुद्दों पर बातचीत करेंगे। अगली बैठक लालू प्रसाद यादव के आवास पर नवंबर माह में होगी।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com