ताली, थाली और शंखनाद कर किया अभिवादन, कहा-जरुरत पड़ी तो और करेंगे जनता कर्फ्यू का पालन

खांडव वासियों ने पीएम मोदी के इस जनता कर्फ्यू की सरहाना करते हुए इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया। अर्पिता जैन ने कहा कि लोग कर्फ्यू के दौरान भी इतना सयम नहीं बरतते जितना जनता कर्फ्यू के दौरान सयम बरता हैं और ये पुरे भारत के लिए अच्छी बात हैं। देशवासियों ने कहा कि हम लोग पांच बजने का इंतजार कर रहे थे जैसे ही पांच बजे हम लोंगो ने पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए ताली और थाली बजाई।

खंडवा : जनता कर्फ्यू के दौरान पीएम के आह्वान पर लोग पांच बजते ही अपने घरों से बाहर निकल गए और ताली, थाली और शंखनाद कर अभिवादन किया। इस दौरान लोग अपने-अपने घरों से बाहर आकर, कुछ लोग अपनी बॉलकोनियों में आकर थाली बजाई।आभार प्रकट देशवासियों ने कहा की एक एक दिन के जनता कर्फ्यू से उन्होंने अपने आप को सुरक्षित महसूस किया है अगर आगे भी जरुरत पड़ी तो अपनी सुरक्षा के लिए जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बड़ा फैसला लेकर फ़िलहाल एक दिन का जनता कर्फ्यू लगाया। लोग इस जनता कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में ही रहे और जनता कर्फ्यू का पूरा समर्थन किया। बतादें कि भारत सरकार ने 75 जिलों में लॉकडाउन के आदेश दिए हैं जिसमें भोपाल भी शामिल हैं ।31 मार्च तक इन जिलों में ट्रेन,बस और मेट्रो सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 7 तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र में जहां 63 साल के एक मरीज ने बीती रात दम तोड़ दिया तो वहीं बिहार में पटना एम्स में एक 38 साल के व्यक्ति की बीती रात मौत हो गई। वहीं भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। रविवार दोपहर 3 बजे तक देश में कुल 370 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच देश में 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद कर दी गई है। भारतीय रेलवे के मुताबिक 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को रद कर दिया गया है।इस बीच देश के तीन राज्यों में लॉकडाउन के आदेश दे दिए गए हैं। आज पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 31 मार्च तक राज्य में लॉकडाउन का आदेश दिया हैं। खांडव वासियों ने पीएम मोदी के इस जनता कर्फ्यू की सरहाना करते हुए इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया। अर्पिता जैन ने कहा कि लोग कर्फ्यू के दौरान भी इतना सयम नहीं बरतते जितना जनता कर्फ्यू के दौरान सयम बरता हैं और ये पुरे भारत के लिए अच्छी बात हैं। देशवासियों ने कहा कि हम लोग पांच बजने का इंतजार कर रहे थे जैसे ही पांच बजे हम लोंगो ने पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए ताली और थाली बजाई।

लॉकडाउन के बिच ही देश वासियों ने जनता कर्फ्यू का पुरजोर समर्थन किया। पीएम मोदी ने शाम पांच बजे अपने घर के सामने ताली और थाली बजा कर उन लोगों का अभिवादन करने की बात कही थी जो कोरोना की रोकथाम में दिनरात एक कर इस महामारी को रोक ने में मदद कर रहे हैं। शाम पांच बचते ही देशवासियों ने अपने घरों के बहार आ कर उन सभी का अभिवादन किया। किसी ने ताली तो किसी ने थाली बाजै तो कोई शंख नाद कर आभार प्रकट किया। संतोष शर्मा कहा की एक एक दिन के जनता कर्फ्यू से उन्होंने अपने आप को सुरक्षित महसूस किया है अगर आगे भी जरुरत पड़ी तो अपनी सुरक्षा के लिए जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे। लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने वाले कर्मवीरों को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए अपनी छतों और बालकनियों पर ताली, थाली और घंटियां बजाकर सम्‍मान व्‍यक्‍त किया।