बूढ़ा अमरनाथ यात्रा पर ग्रेनेड हमला - Tez News
Home > State > Delhi > बूढ़ा अमरनाथ यात्रा पर ग्रेनेड हमला

बूढ़ा अमरनाथ यात्रा पर ग्रेनेड हमला

Demo-Pic

Demo-Pic

नई दिल्ली– पुंछ जिले में चल रही बूढ़ा अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाते हुए आतंकियों ने शनिवार शाम ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में 14 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में छह की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें जम्मू रेफर कर दिया गया है। हमले के बाद पूरे जम्मू संभाग में अलर्ट घोषित कर दिया गया। हमले की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च आपरेशन शुरू कर दिया। अभी तक कोई आतंकी हाथ नहीं लगा है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे पुंछ के दशनामी अखाड़े के गेट पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके। इस हमले में 14 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

घायलों में फजल अली, उषा देवी, हजूरी लाल, अशोक कुमार, पंकज शर्मा, मो. शकील, हिरदेश सिंह, रोहित कुमार, संदीप सिंह, विनाशा देवी, रमेश कुमार बाली शामिल हैं। गंभीर रूप से घायलों को एंबुलेंस से जम्मू रेफर किया गया है।

हमले के बाद पुंछ शहर तथा आस पास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पिछले दिनों पुंछ में धमकी भरे पोस्टर भी चिपकाए गए थे। इसमें कश्मीरी पंडितों को शहर छोड़ने की धमकी दी गई थी। डिवकाम डॉ. पवन कोतवाल ने बताया कि पुंछ बाजार में ग्रेनेड फेंका गया है। बूढ़ा अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में लगे सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर सर्च आपरेशन चलाया है। पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

डिप्टी सीएम डॉ. निर्मल सिंह ने घटना की निंदा करते हुए घायलों को हरसंभव चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सुरक्षा को और पुख्ता करने की हिदायत दी है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

बूढ़ा अमरनाथ की यात्रा विश्व हिंदू परिषद द्वारा हर साल आयोजित की जाती है। इस यात्रा में देश के विभिन्न हिस्सों से लोग भारी संख्या में पहुंचते हैं। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com