Home > Lifestyle > Health > शादी से पहले मर्द अपनाएं ये टिप्स !

शादी से पहले मर्द अपनाएं ये टिप्स !

lifestyle health news hindiशादी के पहले लड़कियां अपनी ग्रूमिंग के लिए क्‍या कुछ नहीं करती, लेकन लड़कों को भी शादी से पहले ग्रूमिंग की बेहद जरूरत होती है। दूल्हा भी शादी का अहम हिस्सा होता है इसलिये शादी से पहले पुरुषों को अपनी ग्रूमिंग की ओर ध्यान देना चाहिये।

शादी के पहले इन टिप्स के साथ कीजिये अपनी ग्रूमिंग-

हेयर कट
कभी भी शादी के 1 या 2 दिन पहले बाल नहीं कटवाने चाहिये। अगर हेयर कट खराब हो गया तो वह जल्‍दी सही नहीं हो पाएगा। हमेशा शादी के 15 दिन पहले बाल कटवाने चाहिये।

हेयर स्पा
शादी के पहले हबर्ल ऑयल मसाज, आयुर्वेदिक हेयर पैक और हेयर वॉश करवाएं। यह आपके बालों के लिये अच्‍छा होगा।

पेडिक्‍योर और मेनिक्‍योर
देखा जाता है कि पुरुष अपने नाखूनों तथा हाथ-पैर की सफाई पर उतना ध्यान नहीं देते। क्‍या आप चाहेंगे शादी के दिन आपकी होने वाली दुल्हन आपके टूटे-फूटे और गंदे नाखूनों को देख कर डर जाए। अगर नहीं तो शादी से पहले अपने हाथ और पैर के नाखूनों को ट्रिम करवाएं और उसे साफ करवाएं।

फेशियल
आज कल दूल्हों में फेशियल करवाने का चलन बहुत चल पड़ा है। य‍ह बहुत जरुरी है कि आप अपनी त्‍वचा से मेल खाता हुआ फेशियल करवाएं। आप पुरुषश हैं तो इसका यह मतलब नहीं है कि आप जो चाहे वह फेशियल करवा लें। यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो कोई ऐसा फेशियल करवाएं जो ऑयल को बैलेंस करे।

दाढ़ी और मूंछो की ग्रूमिंग
यदि आपको दाढ़ी और मूंछ रखने का शौक है तो आप को थोड़ा सा एक्‍स्‍ट्रा काम करना पडे़गा। शादी के दिन आप क्‍लीन शेव रहें तो ज्यादा बेहतर रहेगा क्‍योंकि इससे आपका चेहरा साफ-साफ दिखाई देगा और यदि आपको अपनी दाढ़ी से ज्यादा ही प्यार है तो फ्रेंच बियर्ड़ रखें।

हेल्थ की ज्यादा जानकारी के लिए लॉगऑन करें www.teznews.com 




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com