Home > State > Gujarat > गुजरात बंद का ऐलान, कर्फ्यू, 435 पाटीदार हिरासत में

गुजरात बंद का ऐलान, कर्फ्यू, 435 पाटीदार हिरासत में

file pic

file pic

सूरत– पाटीदारों ने सोमवार को गुजरात बंद का ऐलान किया है ! आंदोलनकारियों ने हिरासत में लिए गए पाटीदारों को तुरंत छोड़ने की मांग की ! वहीं गुजरात के मेहसाणा जिला सहित कई हिस्सों में रविवार को भड़के पाटीदार आंदोलन को सीएम आनंदीबेन पटेल ने हल्के मे लेते हुये कहा कि ऐसे आंदोलन तो होते रहते हैं ! सरकार का काम विकास कार्यों के जरिए जनता की सेवा करना है ! हम उसी पर फोकस कर रहे हैं !

बता दें कि हार्दिक फिलहाल देशद्रोह के मामले में सूरत जेल में बंद हैं ! बीते साल हार्दिक ने अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत पाटीदारों को आरक्षण देने की मांग उठाई थी, जिसमें लाखों लोगों ने उसका समर्थन किया था !

पाटीदारों ने हार्दिक के समर्थन में जेल भरो आंदोलन शुरू किया ! आंदोलन के दौरान हिंसा की घटनाओं के बाद पुलिस ने पाटीदारों पर लाठीचार्ज भी किया ! इसके बाद आंदोलन कर रहे 435 पाटीदारों को हिरासत में ले लिया गया है !

मेहसाणा में आंदोलन के दौरान बिगड़े हालात पर काबू करने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है ! जिला प्रशासन ने नोटिस जारी कर अगले 24 घंटों के लिए इलाके में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है ! इसके बाद आंदोलनकारियों ने जिला कलेक्टर (डीएम) की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया !

इसके साथ ही अहमदाबाद के केके नगर चौराहे और वस्त्राल चौराहे पर सुरक्षा बढ़ाई गई है ! ये पाटीदार बहुल इलाके हैं ! सूरत में भी कई जगहों पर धारा 144 लगा दी गई है ! पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने कहा कि राज्य की शांति भंग करने वालों से हम सख्ती से निपटेंगे !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com