Home > Careers > गुजरात में सहायक अध्यापक 4351 पदो के लिए आवेदन

गुजरात में सहायक अध्यापक 4351 पदो के लिए आवेदन

 

teacher

गुजरात स्टेट प्राइमरी एजुकेशन सेलेक्शन कमिटी ने राज्य में कक्षा 6 से 8 तक के लिए विद्यासहायकों (सहायक अध्यापक) के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों पर नियुक्ति हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं। पदों की कुल संख्या 4351 है। जिसमें गणित/विज्ञान के 3003 पद, भाषा के 548 पद व सामाजिक विज्ञान के 800 पद शामिल हैं।

इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता 12वीं पास व शिक्षा क्षेत्र में डिप्लोमा या डिग्री निर्धारित की गई है। अध्यापकों के सभी पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को राज्य स्तर पर अध्यापक पात्रता परीक्षा पास होना अनिवार्य है। शिक्षा क्षेत्र से संबंधित अनुभवी उम्मीदवारों व उच्च शैक्षिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में वरीयता प्रदान की जायेगी।

इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 8 दिसंबर, 2014 से की जायेगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है।

इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से किया जा सकता है। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। विज्ञापित पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों के लिए सामान्य व अन्य पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को 200 रुपये व अन्य आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से जमा करना होगा। ऑनलाइन आवेदन 27 नवंबर, 2014 से प्रारंभ है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 दिसंबर, 2014 निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट http://vidyasahayakgujarat.org/ पर लॉग ऑन करें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com