Home > Election > गुजरात : पहले चरण में 65 प्रतिशत से अधिक मतदान

गुजरात : पहले चरण में 65 प्रतिशत से अधिक मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। शाम 5 बजे तक 70 फीसदी मतदान हो चुका है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी की शिकायतों के बीच बड़ी संख्या में मतदाता मतदान केंद्रों के बाहर नजर आए।

निर्वाचन आयोग को पोरबंदर में ईवीएम मशीनों के ब्लूटथ और वाईफाई से जुड़े होने की शिकायतें मिली थीं। लोग अपने संवैधानिक अधिकार का उपयोग करने के लिए भारी संख्या में मतदान केंद्र पहुंचे। 89 निर्वाचन क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें बढ़ी हैं।

शाम 4 बजे तक भरूच में 61.61 फीसदी, राजकोट में 60.32 फीसदी, कच्छ में 58 फीसदी, तापी में 65 फीसदी, नवसारी में 67 फीसदी और मोरबी में 67.37 फीसदी वोटिंग हुई। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अर्जुन मोधवाडिया ने शिकायत की कि जब वह पोरबंदर जिले के मोधवाड़ा गांव में वोट डाल रहे थे तो मीडियाकर्मी उन्हें कवर कर रहे थे लेकिन एसएसबी जवानों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

मोधवाडिया ने सवाल उठाया कि जब वोट डाल रहे अन्य नेताओं को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों को रोका नहीं जा रहा तो उन्हें कवर कर रहे मीडियाकर्मियों को क्यों रोका गया?

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) की पूर्व संयोजक रेशमा पटेल जब जूनागढ़ जिले के झनझारड़ा गांव में वोट डालने गईं तो पीएएएस के कई समर्थकों ने उनका विरोध किया। रेशमा पटेल बाद में भाजपा में शामिल हो गई थीं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com