Home > State > Gujarat > एक त्रासदी है नोटबंदी, हम ईमानदार लोगों के साथ : राहुल गांधी

एक त्रासदी है नोटबंदी, हम ईमानदार लोगों के साथ : राहुल गांधी

सूरत : नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस ने भाजपा पर तेज हमला किया है। जहां देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सूरत में जीएसटी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की।

सूरत पहुंचे राहुल गांधी ने व्‍यापारियों से कहा, ‘देखिए, मैं कई बार केंद्र सरकार से अपील कर चुका हूं कि पांच स्‍लैब्‍स के साथ जीएसटी बिल्‍कुल नहीं चल सकता है। जीएसटी का स्‍लैब अधिक से अधिक 18 फीसद तक होना चाहिए। इसलिए मैं शुरुआत से कहता आ रहा हूं कि इसमें सुधार की बेहद जरूरत है।’

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘नोटबंदी एक त्रासदी है, हम लाखों ईमानदार लोगों के साथ खड़े हैं, जिनके जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के निर्णय ने तबाह कर दिया।’ बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान यह कह चुके हैं कि अगर उनकी सरकार आती है, तो वह जीएसटी को पूरी तरह से बदल देंगे, जो व्‍यापारियों को सहूलियत देगा, परेशानी नहीं।

गौरतलब है कि गुजरात में अगामी 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे। राहुल गांधी, भाजपा को गुजरात में मात देने के लिए काफी कोशिश करते नजर आ रहे हैं। गुजरात में राहुल गांधी काफी सभाएं कर चुके हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com