Home > State > Gujarat > गुजरात: कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का पार्टी से इस्तीफा

गुजरात: कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का पार्टी से इस्तीफा

अहमदाबाद: गुजरात के विधायक अल्पेश ठाकुर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। अल्पेश पाटन जिले की राधानपुर सीट से विधायक हैं। ठाकोर 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आए थे। बीते कुछ समय से लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर उनकी कांग्रेस आलाकमान से तनातनी चल रही थी और बीते काफी दिन से उनके कांग्रेस छोड़ने के संकेत मिल रहे थे, ऐसा माना जा रहा कि वो जल्दी ही भाजप में शामिल हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में अल्पेश और उनका संगठन ठाकोर सेना कुछ सीटों पर अपनी पसंद के प्रत्याशी चाहते थे, जिस पर कांग्रेस आलाकमान ने ध्यान नहीं दिया। अल्पेश के खुद के लिए पाटन लोकसभा सीट से टिकट मांगने की बात भी सामने आई थी। कांग्रेस ने यहां से पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को कैंडिडेट बनाया है। वहीं मेहसाणा और बनासकांठा सीट पर भी अल्पेश के पसंदीदा उम्मीदवार को टिकट नहीं मिल पाया।

अल्पेश ठाकोर के ही बनाए संगठन ने ठाकोर क्षत्रिय सेना ने मंगलवार देर रात बैठक के बाद अल्पेश को कांग्रेस से नाता तोड़ने को कहा था। सेना ने अल्पेश ठाकोर से 24 घंटे के भीतर कांग्रेस से इस्तीफा देने या ठाकोर सेना छोड़ने को कहा था। संगठन ने अल्पेश से कहा था कि वो 24 घंटे के भीतर कांग्रेस से अपने संबंधों को स्पष्ट करें।

2017 के विधानसभा चुनाव में चर्चा में आए अल्पेश अल्पेश ठाकोर गुजरात के 2017 के विधानसभा चुनाव में राजनीतिक तौर पर उभर कर सामने आए थे। उन्होंने कांग्रेस के लिए जमकर प्रचार किया था। उनका ठाकोर और कई ओबीसी जातियों में प्रभाव माना जाता है। बीते काफी समय से उनके भाजपा में जाने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com