Home > Crime > अफ्रीका के माली में होटल पर आतंकी हमला,170 बंधक

अफ्रीका के माली में होटल पर आतंकी हमला,170 बंधक

maliमाली की राजधानी बमाको में रैडिसन ब्लू होटल में दो लोगों ने 140 मेहमानों और 30 कर्मियों को बंधक बना लिया है। शुक्रवार को एक स्टेटमेंट जारी कर होटल ने यह जानकारी दी। इस होटल में दो संदिग्ध आतंकी घुसे हुए हैं।

कंपनी ने कहा, द रेजीडर होटल ग्रुप (The Rezidor Hotel Group) को उसके होटल में आज यानी 20 नवंबर 2015 को बंदूकधारियों द्वारा लोगों को बंधक बनाए जाने की जानकारी है। खबर लिखे जाने तक, इस हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

सुरक्षा संबंधी निर्देश लंदन से जारी इस स्टेटमेंट में कंपनी ने कहा कि हमारी सुरक्षा टीम और कॉरपोरेट टीम स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं ताकि किसी प्रकार के सुरक्षा संबंधी निर्देश के तहत सहयोग कर सकें।

माली के सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि जिहादियों ने 190 कमरों के इस होटल में गोलीबारी जारी रखी हुई है। होटल के बाहर से हथियार चलाए जाने की आवाजें सुनी जा सकती हैं। यहां सिक्यॉरिटी फोर्सेस ने मोर्चा संभाल लिया है। सिक्यॉरिटी सूत्रों ने एएफपी से कहा कि यह सब सातवें माले पर हो रहा है और आतंकवादी गलियारे में लगातार फायरिंग कर रहे हैं।

माली में ही अगस्त में 13 लोगों की हत्या हुई थी, जिनमें पांच UN के कर्मचारी थे बीबीसी अफ़्रीका सेवा की अब्दुर्रहमान दीया के मुताबिक, यह होटल माली में काम कर रहे विदेशी ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं। इसी साल अगस्त में माली के सेवारे शहर में संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों ने 13 लोगों की हत्या कर दी थी, जिनमें पांच संयुक्त राष्ट्र कर्मी भी शामिल थे।

अमेरिका दूतावास ने भी किया ट्वीट बामाको में अमेरिका दूतावास ने ट्वीट किया है कि वे रेडिसन होटल में गोलीबारी की कार्रवाई के बारे में सचेत हैं। सभी अमेरिकी नागरिकों के उचित जगह पर सुरक्षित रहने और अपने परिवारों से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।-एजेंसी

 

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .