MP : सड़क हादसा, 7 की मौत, 15 से अधिक घायल - Tez News
Home > India News > MP : सड़क हादसा, 7 की मौत, 15 से अधिक घायल

MP : सड़क हादसा, 7 की मौत, 15 से अधिक घायल

ग्वालियर : भांजे की शादी में भात देने गांव के लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर बेकाबू ट्रक चढ़ गया। ट्रक इतनी रफ्तार में था कि उसकी टक्कर से पहले तो ट्रैक्टर-ट्रॉली टूटकर अलग हो गए। गुलाटी खाते हुए ट्रॉली सड़क की दूसरी तरफ गिरी जबकि ट्रैक्टर सड़क की खाई में गिरा और ट्रक प्लास्टिक के खिलौने की तरफ ट्रैक्टर को ऊपर से होता हुआ खेल में गिरा।

हादसा इतना भयानक था कि इसमें 6 लोगों की मौके पर सहित 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 12 घायल हैं। जिनमें 4 की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना रविवार सुबह 10.30 बजे पुरानी छावनी बरौआ के पास की है। घटना के बाद आक्रोशित गांव वासियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। बाइपास पर एक दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ व कुचलने वाले ट्रक में आग लगा दी। बाइपास पर 7 घंटे जाम रहा।

पुरानी छावनी थानाक्षेत्र स्थित बरौआ गांव निवासी किसान वीरेन्द्र सिंह किरार के बड़े बेटे सुरेन्द्र किरार की शादी रविवार को थी। लड़की पक्ष चीनोर के पास ककरधा गांव के हैं। शादी समारोह सागरताल के पास इंडियन गार्डन से संयुक्त रूप से होना था। पर विवाह की सारी रस्में बरौआ गांव में ही होनी थी।

इनकी हुई मौत
इस भयानक सड़क हादसे में दूल्हे के मामा सतीश किरार (30) निवासी अलाहपुर, राकेश यादव (32) निवासी अलाहपुर, राजे राजपूत (34) निवासी अलाहपुर, आशाराम किरार (40), सुनीता (37) पत्नी आशाराम निवासी विषमपुरा, छोटे किरार (29) निवासी अलाहपुर और सतीष किरार (31) अलाहपुर की मौत हो गई है। जबकि 12 लोग घायल हैं।

शाम को बारात थी इसलिए दोपहर में भात का कार्यक्रम भी रखा गया था। जिसमें शामिल होने के लिए दूल्हा के मामा मुरैना के अल्लाहपुर निवासी सतीश किरार अपने अन्य परिजन पास के गांव विषमपुरा और छैरा के अन्य परिवारिक सदस्यों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर पुरानी छावनी बरौआ के लिए सुबह ही निकले थे।

सुबह 10.30 बजे के लगभग ट्रैक्टर-ट्रॉली मंगल गीत गाते हुए बाइपास पर बरौआ से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर थे। तभी अचानक डिवाइडर पास से एक ट्रक बेकाबू होकर ट्रैक्टर के सामने आ गया। उससे बचने के लिए ट्रैक्टर चालक ने दूसरी तरफ गाड़ी मोड़ी। पर ट्रक बेकाबू होकर ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराया।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टक्कर लगते ही ट्रैक्टर और ट्रॉली का ज्वाइंट टूटा। पलटते हुए ट्रॉली दूसरी तरफ गिरी। जबकि ट्रक की चपेट में आया ट्रैक्टर घसीटते हुए सड़क से 8 फीट गहराई में गिरा। इतना ही नहीं ट्रक भी ट्रैक्टर के ऊपर गिरते हुए खेत में जा घुसा। ट्रैक्टर के ऊपर ट्रक के गिरने से वह प्लास्टिक के खिलौने की तरफ टूट गया। उस पर सवार 6 लोगों की कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। हादसे में 12 घायल हुए हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com