Home > State > Delhi > आतंकी हाफिज सईद LOC में सक्रिय

आतंकी हाफिज सईद LOC में सक्रिय

  Hafiz Saeed

नई दिल्ली – मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद इन दिनों LOC में सक्रिय बताया जा रहा है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हाफिज सईद को सीमा से सटे इलाकों में देखा गया है। इधर भारतीय खुफिया विभाग ने दावा किया है कि हाफिज को 6 से ज्यादा बार सीमा के कई नजदीकी इलाकों में देखा गया है।

हाफिज सईद के भारतीय सीमा से सटे इलाकों में सक्रिय होने की खबर मिलने के बाद खुफिया विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। हाफिज सईद के सीमा से सटे इलाकों में होने की खबर कोई नहीं है इससे पहले भी कई बार उसे देखा गया है।

हाफिज के सक्रिय होने की खबर से ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि जम्‍मू-कश्‍मीर सहीत देश में कोई बड़े हमले की तैयारी चल रही है।
आपको बता दें कि हाफिज इन दिनों आतंकी गतिविधियों और जेहाद को बढ़ाने में लगा हुआ है। हाल ही उसने देश के पीएम को भी फैंटम जैसी मूवी की रिलीजिंग पर रोकने को लेकर बयान दिया था।

दो दिनों पहले हाफिज ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा था कि भारत जंग चाहता है और पाकिस्‍तान को इसका करारा जवाब देना चाहिए। हाफिज ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर पाकिस्‍तान करारा जवाब देता है तो पूरा भारत घुटनों के बल झुक जाएगा।

मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज मोहम्मद सईद ने मुंबई हमले की निंदा की है। हमेशा कश्मीर में जेहाद और भारत के खिलाफ आग उगलने वाले सईद द्वारा मुंबई हमले की निंदा करना हास्यास्पद लगता है। इसके ऊपर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है लेकिन वह पाकिस्तान में बेखौफ घूम रहा है।

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक और वर्तमान में जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद का जन्म पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सरगोधा में 10 मार्च 1950 को हुआ था। वह भारत की सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में शामिल है।

मुंबई की 26/11 हमले में उसका हाथ होने की बात सामने आई थी जिसमें छह अमेरिकी नागरिक समेत 166 लोग मारे गए थे। भारत तब से पाकिस्तान से लगातार उसे सौंपने को कहता रहा है। – इनपुट एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com