सानिया हिंगिस का जीत का सिलसिला क्वार्टर फाइनल में रुका - Tez News
Home > India News > सानिया हिंगिस का जीत का सिलसिला क्वार्टर फाइनल में रुका

सानिया हिंगिस का जीत का सिलसिला क्वार्टर फाइनल में रुका

Sania-Martinaभारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्‍जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के लगातार 41 जीत के सिलसिले को कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में रोक लगी । रूस की एलेना वेस्नीना और दारिया कसात्किना ने गुरुवार को दुनिया की नंबर एक जोड़ी सानिया-हिंगिस को 2-6, 6-4, 10-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

लगातार तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी यह इंडो-स्विस जोड़ी पिछली बार अगस्त में सिनसिनाटी मास्टर्स में पराजित हुई थी। सानिया-हिंगिस दूसरे दौर में भी गैर वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी पर तीन सेटों के कड़े संघर्ष में जीत दर्ज कर पाई थी। सानिया-हिंगिस ने कुल 13 खिताब जीते हैं जिनमें इस वर्ष जीते चार खिताब भी शामिल है।

उन्होंने इस वर्ष ब्रिस्बेन और सिडनी में खिताब जीते तथा इसके बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में सेंट पीटर्सबर्ग में भी खिताबी सफलता हासिल की थी।
गौरतलब है कि सानिया-हिंगिस ने दूसरे दौर में चीन की यि-फान झू और साईसाई झेंग को हरा कर लगातार 41वीं जीत हासिल की थी ! शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडो-स्विस जोड़ी ने एक घंटे 24 मिनट के संघर्ष के बाद चीनी जोड़ी को 6-4, 4-6, 10-4 से हराया था । सानिया-हिंगिस को इस 2818000 डॉलर इनामी राशि के टूर्नामेंट के पहले दौर में बाय मिला था। सानिया-हिंगिस ने कुल 13 खिताब जीते है जिनमें से चार खिताब उन्होंने इस वर्ष हासिल किए।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com