Home > India > वाराणसी में हैंड ग्रेनेड मिला, विश्वनाथ मंदिर की बढ़ी सुरक्षा

वाराणसी में हैंड ग्रेनेड मिला, विश्वनाथ मंदिर की बढ़ी सुरक्षा

bomb-found-in-varanasiवाराणसी : वाराणसी के कचहरी क्षेत्र में उस वक्त अफरातफरी का माहौल बन गया जब एक लावारिश बैग से हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ। गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी वाराणसी दौरे पर जाने वाले हैं ऐसे में बम मिलने की सूचना के बाद प्रशासन के हाथ पैर फूले हुए हैं। फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है। बम मिलने के बाद पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि आज सुबह पुलिस कचहरी परिसर में रूटीन चेकिंग कर रही थी इसी दौरान पुलिस को संदिग्ध बैग मिला। इसकी छानबीन की तो इसमें से हैंडग्रेड मिला जिसकी सूचना अधिकारियों को देने के बाद तुरंत आस आस पास के इलाके को सील कर दिया गया।

हैंड ग्रेनेड मिलने की जानकारी बम निरोधक दस्ते को भी दे दी गई थी। फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है। वहीं इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि बम निरोधक दस्ते को अभी एक ही ग्रेनेड मिला है जब कि बम डिटेक्टर दो बम होने के संकेत दे रहा है। पुलिस दूसरे ग्रेनेड को तलाश कर रही है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के वाराणसी दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। राजनाथ सिंह सारनाथ के बौद्ध धम्म जाने वाले हैं। ऐसे में बम मिलने की सूचना के बाद प्रशासन हाई अलर्ट पर है और सारनाथ की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। गृहमंत्री रविवार को बौद्ध धम्म की यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले हैं।

एटीएस के एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि बरामद बम सेना का है और काफी शक्तिशाली है। उन्होने बताया है कि अगर ये विस्फोट हो जाता तो 25 मीटर के दायरे में कोई नहीं बचता।

इस बीच वाराणसी के जिला जज ने हाईकोर्ट से अनुमति लेकर आज अवकाश घोषित कर दिया है। आज के मामलों की सुनवाई अब सोमवार को की जाएगी। गौरतलब है कि वाराणसी में इससे पहले भी कई बार बम धमाके हो चुके हैं जिसमें से कचहरी परिसर भी एक है।

कचहरी परिसर में बम मिलने कि सूचना के बाद लंका पुलिस सीधे संकटमोचन मन्दिर पहुंच कर चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रही है। शनिवार होने के कारण मन्दिर परिसर में ज्यादा भीड़ रहती है। वही भेलूपुर पुलिस ने दुर्गाकुण्ड स्थित दुर्गा मन्दिर मे भी चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बम निरोधक दस्ता भी वहां मौजूद था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com